ताज़ा खबर
 

Maharashtra: मोबाइल टॉवर पर चढ़े पूर्व शिवसैनिक की उद्धव ठाकरे से मांग- NCP व कांग्रेस संग मिलकर ना बनाएं सरकार, Video वायरल

Maharashtra Govt Formation Shiv Sena: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स मोबाइल टॉवर पर चढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि ऊपर चढ़ा शख्स शिवसेना का पूर्व कार्यकर्ता है।

Author मुंबई | Updated: November 13, 2019 6:40 PM
मोबाइल टॉवर पर चढ़ा शख्स सोर्स- (@vikasbha)

Maharashtra Govt Formation Shiv Sena: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना में जारी घमासान के बीच राज्य में राष्ट्रपति शासन लग चुका है। इस बीच जहां तमाम मतभेदों को भुलाकर शिवसेना अपने विरोधी दलों (कांग्रेस और एनसीपी) के साथ मिलकर सरकार बनाने की कवायद में जुटी है, तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि पार्टी को कांग्रेस-NCP के साथ नहीं जाना चाहिए। इस दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कथित पूर्व शिवसैनिक मोबाइल टॉवर पर चढ़कर उद्धव ठाकरे से सरकार बनाने को लेकर एक अपील करता हुआ नजर आ रहा है।

क्या है मामला: बता दें कि महाराष्ट्र में इस समय सरकार बनाने को लेकर सियासी बवाल जारी है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसके मुताबिक, नंदुरबार जिले के करली गांव में 2003-2013 में शिव सेना के वर्कर के रूप में कार्य करने वाले शिवसैनिक पाटिल मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। जिसने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया वह NCP-कांग्रेस के साथ गठबंधन ना करें। उसने शिवसेना को बीजेपी के साथ ही गठबंधन में रहने की सलाह दी है। फ़िलहाल यह वीडियो कब का है इसके बारे में अभी नहीं पता चला है।

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन: राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने मंगलवार को उसकी मंजूरी दे दी। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने का विकल्प अभी भी खुला है, लेकिन इसके लिए राजनीतिक पार्टियों को राज्यपाल को विश्वास दिलाना होगा कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा मौजूद है। हालांकि इसके बाद भी राज्यपाल को ही यह तय करना है कि वह सरकार गठन के लिए राष्ट्रपति शासन हटाकर सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें या नहीं।

कांग्रेस-NCP संग बनाएगी सरकार: सरकार बनाने के लिए बुधवार को कांग्रेस और एनसीपी ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने के लिए 5-5 नेताओं की एक कमेटी बनाई। बताया जा रहा है कि इस कमेटी में शामिल कांग्रेस नेताओं ने शिवसेना नेता संजय राउत से अस्पताल में मुलाकात भी की है। यही नहीं बाद में इन नेताओं से मिलने उद्धव ठाकरे भी मिलने पहुंचे थे। बैठक के बाद उद्धव ने कहा कि बातचीत सही दिशा में है। समय आने पर सरकार गठन पर हम फैसला लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिहार: कोचिंग टीचर की गंदी करतूतों को छात्राओं ने वीडियो बना किया उजागर, हंगामा मचा तो घर में दुबक गया
2 JNU छात्रों के आगे झुकी मोदी सरकार, हॉस्टल फीस बढ़ोतरी में 50% कमी; छात्रों को आर्थिक मदद का भी ऐलान
3 ओवैसी पर भड़के BJP सांसद साक्षी महाराज, कहा- गद्दारी की बातें न करें, सरकार का अगला लक्ष्य जनसंख्या नियंत्रण
जस्‍ट नाउ
X