ताज़ा खबर
 

अमित शाह ने कहा- Don’t Worry सब ठीक हो जाएगा, सरकार बनाने के लिए BJP-शिवसेना साथ आएंगे: अठावले का बयान

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इस बात को फिर दोहराया कि महाराष्ट्र में बीजेपी ही सरकार बनाएगी। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें भरोसा दिया है कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनेगी।

Author नई दिल्ली | Published on: November 17, 2019 5:52 PM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए चल रही कवायद के बीच केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के नेता रामदास अठावले के ताजे बयान ने सियासी अटकलों को फिर तेज कर दिया है। उनके मुताबिक उन्होंन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उनसे कहा कि अगर वह मध्यस्थता करते हैं तो एक रास्ता निकाला जा सकता है। इस पर अमित शाह ने उनसे कहा, “चिंता मत करो, सब ठीक हो जाएगा। भाजपा और शिवसेना सरकार बनाने के लिए साथ आएंगे।”  इस बयान के बाद एक बार फिर राज्य में बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनने की अटकलें तेज हो गई हैं।

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का प्लान कई बार बिगड़ा : दरअसल महाराष्ट्र में बीजेपी से अलग होकर सरकार बनाने की तैयारी में जुटी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पूरा होते-होते अचानक रुक जा रहा है। शनिवार को ही तीनों दलों की ओर से घोषणा हुई थी कि वे सरकार बनाने जा रहे हैं औऱ एक कामन मिनिमम प्रोग्राम तय किया गया है, जिस पर तीनों दल सहमत हैं। यह भी बताया गया कि वे राज्यपाल से मुलाकात भी करेंगे। घोषणा के कुछ देर बाद ही नई खबर आई कि फिलहाल राज्यपाल से मिलने का कार्यक्रम टाल दिया गया है। इसकी वजह नहीं बताई गई।

Hindi News Today, 17 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बीजेपी की उम्मीद बरकरार : पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी की नजरें टिकी हुई हैं। बीजेपी को अब भी उम्मीद है कि महाराष्ट्र में सरकार बीजेपी की ही बनेगी। महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को इस बात को फिर दोहराया था कि महाराष्ट्र में बीजेपी ही सरकार बनाएगी। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें भरोसा दिया है कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनेगी। अब रविवार को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने ताजा बयान जारी कर सियासी सरगर्मी फिर तेज कर दी। उन्होंने रविवार को बताया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उन्होंने उनसे कहा कि अगर वह मध्यस्थता करते हैं तो एक रास्ता निकाला जा सकता है। उनके मुताबिक इसी के जवाब में अमित शाह ने उनसे कहा, “चिंता मत करो, सब ठीक हो जाएगा। भाजपा और शिवसेना सरकार बनाने के लिए साथ आएंगे।”  इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच बयानबाजी और अटकलों का दौर फिर तेज हो गया है।

नहीं हो पा रही शरद पवार-सोनिया गांधी की मुलाकात : शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच सरकार बनाने की सहमति के बावजूद शनिवार को मीडिया में ये खबरें तेजी से चलीं कि रविवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच बैठक होगी। लेकिन देर रात अचानक बैठक कैंसिल होने की सूचना आ गई। इसकी भी कोई वजह नहीं बताई गई। हालांकि बैठक की नई तारीख 18 नवंबर (सोमवार) बताई गई है, लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि यह भी तय नहीं है कि उस दिन भी बैठक होगी। इसको लेकर महाराष्ट्र में सियासी बेचैनी चरम पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jharkhand Election: भाजपाई मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ ठोकेंगे ताल उनके ही वरिष्ठ मंत्री सरयू राय, पहले भी पढ़ा चुके हैं राजधर्म का पाठ
2 VIDEO: बंदूक की नोक पर दिनदहाड़े शख्स को किया अगवा, बचाने आए लोगों पर तानी बंदूक
3 UP: शिवपाल यादव ने किया स्वाती सिंह का बचाव, कहा- अधिकारियों को मंत्री नहीं तो फिर कौन डांटेगा
जस्‍ट नाउ
X