ताज़ा खबर
 

Maharashtra Government Formation: सरकार बनाने की जल्दी में नहीं कांग्रेस, क्या करेगी एनसीपी?

Maharashtra Government Formation News Updates Today: इससे पहले मुंबई में एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात हुई थी। मुलाकात के बाद एनसीपी की कोर कमेटी की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में शिवसेना को समर्थन देने का फैसला किया गया।

Author नई दिल्ली | Updated: Nov 12, 2019 10:23:53 am
महाराष्ट्र में अभी तक नहीं हो सका है नई सरकार का गठन। (express photo/file)

Maharashtra Government Formation News Updates: महाराष्ट्र सरकार गठन के लिए राजनीतिक गतिरोध अभी भी जारी है। ऐसा लगता कि प्रदेश राष्ट्रपति शासन की तरफ बढ़ रहा है। कांग्रेस ने शिवसेना के साथ समझौते को लेकर कोई जल्दबाजी अभी तक नहीं दिखाई है। हालांकि, इसके विधायकों ने चिट्ठी लिखकर सोनिया गांधी से मांग की थी कि शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई जाए। कांग्रेस ने शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर सहयोगी एनसीपी के साथ और बातचीत करने का फैसला किया है। उधर, शिवसेना को मिला सोमवार शाम साढ़े सात बजे तक का समय खत्म होते ही सूबे के राज्यपाल कोश्यारी ने सोमवार रात एनसीपी को सरकार बनाने के लिए कोशिश करने का न्योता दिया। एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के मुताबिक, पार्टी अपने सहयोगी कांग्रेस के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेगी और वे मंगलवार रात 8:30 बजे तक कोश्यारी से मिलेंगे।
वहीं, मुंबई में राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि सरकार बनाने का उनकी पार्टी का दावा अब भी कायम है क्योंकि दोनों दलों (कांग्रेस और राकांपा) ने पार्टी नीत सरकार को समर्थन देने की सैद्धांतिक सहमति जताई है। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस और राकांपा का नाम नहीं लिया। आदित्य ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को संख्या जुटाने के लिए और समय देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमने दोनों दलों से बातचीत शुरू कर दी है। दोनों दलों ने शिवसेना को सैद्धांतिक रूप से समर्थन व्यक्त किया है।’’ आदित्य ने कहा, ‘‘हमने सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने की अपनी इच्छा के बारे में महाराष्ट्र के राज्यपाल को सूचित किया। शिवसेना विधायक पहले ही लिखित में अपना समर्थन जता चुके हैं।’’

 

 

Live Blog

Highlights

    09:55 (IST)12 Nov 2019
    आदित्य ठाकरे ने दी जानकारी क्या हुआ राज्यपाल से मुलाकात में

    वहीं, मुंबई में राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि सरकार बनाने का उनकी पार्टी का दावा अब भी कायम है क्योंकि दोनों दलों (कांग्रेस और राकांपा) ने पार्टी नीत सरकार को समर्थन देने की सैद्धांतिक सहमति जताई है। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस और राकांपा का नाम नहीं लिया। आदित्य ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को संख्या जुटाने के लिए और समय देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमने दोनों दलों से बातचीत शुरू कर दी है। दोनों दलों ने शिवसेना को सैद्धांतिक रूप से समर्थन व्यक्त किया है।’’ आदित्य ने कहा, ‘‘हमने सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने की अपनी इच्छा के बारे में महाराष्ट्र के राज्यपाल को सूचित किया। शिवसेना विधायक पहले ही लिखित में अपना समर्थन जता चुके हैं।’’

    09:47 (IST)12 Nov 2019
    सोमवार को और क्या हुआ

    विभिन्न घटनाक्रम के बीच उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुंबई के एक होटल में पवार से मुलाकात की। कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर के एक रिसॉर्ट में रखा है। उधर केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शिवसेना के इकलौते मंत्री अरंिवद सावंत ने आज अपना इस्तीफा सौंप दिया। मुंबई में राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि सरकार बनाने का उनकी पार्टी का दावा अब भी कायम है क्योंकि दोनों दलों (कांग्रेस और राकांपा) ने पार्टी नीत सरकार को समर्थन देने की सैद्धांतिक सहमति जताई है। उन्होंने कांग्रेस और राकांपा का नाम नहीं लिया।

    09:46 (IST)12 Nov 2019
    सोमवार का राजनीतिक घटनाक्रम

    शिवसेना ने सोमवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में भाजपा के बिना उसकी सरकार का समर्थन करने के लिए राकांपा और कांग्रेस ‘सैद्धांतिक समर्थन’ देने पर सहमत हो गयी हैं लेकिन वह राज्यपाल द्वारा तय समयसीमा के पहले इन दलों से समर्थन पत्र नहीं ले सकी। राज्यपाल ने तीन दिन की और मोहलत देने के शिवसेना के अनुरोध को ठुकरा दिया।

    21:39 (IST)11 Nov 2019
    राज्यपाल से मुलाकात करते एनसीपी नेता छगन भुजबल, अजीत पवार व अन्य

    एनसीपी नेताओं ने राज्यपाल से की मुलाकात

    ANI IMAGE

    21:33 (IST)11 Nov 2019
    कल होगी एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक

    राज्यपाल से सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद एनसीपी सरकार बनाने के लिए सक्रिय हो गई है। कल एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक होगी। वहीं भाजपा की कोर कमेटी की बैठक भी आज  मुंबई में हुई। बैठक के बाद भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। 

    20:46 (IST)11 Nov 2019
    राज्यपाल ने एनसीपी को दिया सरकार बनाने का न्योता

    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी एनसीपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। फिलहाल एनसीपी नेता राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। 

    20:04 (IST)11 Nov 2019
    महाराष्ट्र में अब गेंद राज्यपाल के पाले में

    कांग्रेस द्वारा समर्थन नहीं दिए जाने के चलते शिवसेना सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी है। वहीं सरकार बनाने का दावा करने की मियाद भी खत्म हो चुकी है। ऐसे में अब महाराष्ट्र में गेंद राज्यपाल के पाले में आ गई है। अब राज्यपाल शिवसेना को और थोड़ा वक्त दे सकते हैं, या फिर राज्यपाल महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी अनुशंसा कर सकते हैं। 

    19:46 (IST)11 Nov 2019
    शिवसेना ने राज्यपाल को समर्थन की चिट्ठी नहीं सौंपी, राज्यपाल ने समय देने से किया इंकार

    कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना को समर्थन अभी तक नहीं दिया है। जिसके चलते राज्यपाल से मुलाकात में शिवसेना समर्थन की चिट्ठी नहीं दे पायी है। वहीं राज्यपाल द्वारा शिवसेना को सरकार बनाने की 'इच्छा और योग्यता' साबित करने के लिए  दी गई मियादखत्म हो गई है। हालांकि शिवसेना ने राज्यपाल से दो दिन की मोहलत मांगी है, लेकिन राज्यपाल ने यह समय देने से इंकार कर दिया है। ऐसे में अब शिवसेना की सरकार बनने पर फिलहाल संशय के बादल मंडरा गए हैं।

    19:41 (IST)11 Nov 2019
    कांग्रेस ने अभी तक नहीं दिया है शिवसेना को समर्थन

    कांग्रेस पार्टी ने अभी तक शिवसेना को समर्थन नहीं दिया है। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि पार्टी अभी एनसीपी से इस मसले पर चर्चा कर रही है। 

    19:20 (IST)11 Nov 2019
    एनसीपी को मिल सकता है डिप्टी सीएम का पद

    एनसीपी ने शिवसेना को समर्थन दे दिया है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि महाराष्ट्र में दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं, जिनमें से एक डिप्टी सीएम एनसीपी का होगा!

    19:16 (IST)11 Nov 2019
    राज्यपाल से शिवसेना नेताओं ने की मुलाकात

    शिवसेना नेताओँ ने राज्यपाल से मुलाकात की

    18:57 (IST)11 Nov 2019
    महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनने का रास्ता साफ, 17 नवंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

    महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी ने शिवसेना को समर्थन दे दिया है। इस संबंध में दोनों पार्टियों ने अपने अपने समर्थन पत्र राजभवन फैक्स कर दिए हैं। इसके बाद शिवसेना नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। शिवसेना नेताओं ने सीएम पोस्ट के लिए उद्धव ठाकरे का नाम आगे किया है। खबर है कि शिवसेना चाहती है कि 17 नवंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो, चूंकि इस दिन बाला साहब ठाकरे की पुण्यतिथि है। हालांकि शपथ ग्रहण समारोह की तारीख राज्यपाल द्वारा तय की जाएगी। 

    18:37 (IST)11 Nov 2019
    राजभवन पहुंचे आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे

    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के लिए शिवेसना नेता आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे राजभवन पहुंच चुके हैं। शिवसेना नेता इस मुलाकात में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। 

    18:03 (IST)11 Nov 2019
    राज्यपाल से कुछ ही देर में मुलाकात करेंगे आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे

    शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे समेत पार्टी के कई नेता राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने के लिए राजभवन रवाना हो चुके हैं। शिवसेना नेताओं की राज्यपाल के साथ शाम 6.45 बजे मुलाकात हो सकती है। 

    18:01 (IST)11 Nov 2019
    पवार कुछ ही देर में जारी कर सकते हैं बयान

    एनसीपी की कोर कमेटी की मुंबई में हुई बैठक कुछ देर पहले खत्म हो गई है। ऐसी खबरें हैं कि पार्टी चीफ शरद पवार जल्द ही कोई बयान जारी कर सकते हैं। 

    17:14 (IST)11 Nov 2019
    उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की

    शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की है। वहीं मुंबई में चल रही एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। दिल्ली में कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक अभी जारी है। इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ ही महाराष्ट्र के तीन पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण और सुशील कुमार शिंदे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और कांग्रेस विधायक दल के नेता के सी पाडवी भी मौजूद हैं।

    16:45 (IST)11 Nov 2019
    मुंबई में एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक जारी

    उद्धव ठाकरे और शरद पवार की मुलाकात के बाद मुंबई में एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक हो रही है। इस बैठक में शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर चर्चा होगी। सूत्रों के अनुसार, एनसीपी, शिवसेना को समर्थन दे सकती है। 

    16:16 (IST)11 Nov 2019
    महाराष्ट्र मसले पर कुछ ही देर में होगी कांग्रेस की बैठक

    महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक कुछ ही देर में पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और अहमद पटेल, सोनिया गांधी के आवास पहुंच चुके हैं। बता दें कि महाराष्ट्र से भी वरिष्ठ नेताओं को चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया गया है। इस बैठक में महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने के मसले पर कोई ठोस फैसला हो सकता है।

    16:11 (IST)11 Nov 2019
    संजय राउत अस्पताल में भर्ती

    शिवसेना नेता संजय राउत को तबीयत खराब होने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संजय राउत ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया। संजय राउत की जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें दो दिन आराम की सलाह दी है। बता दें कि महाराष्ट्र में इन दिनों सरकार गठन की कोशिशें जारी हैं।

    15:53 (IST)11 Nov 2019
    कांग्रेस विधायकों ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी!

    वहीं कांग्रेस के 39 विधायकों ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह शिवसेना को समर्थन देने के लिए तैयार हैं! शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी अभी एकराय नहीं नजर आ रही है। 

    15:15 (IST)11 Nov 2019
    दूरदर्शी नेता हैं आदित्य ठाकरेः अरविंद सावंत

    मोदी सरकार से इस्तीफा देने वाले मंत्री और शिवसेना नेता अरविंद सांवत ने आदित्य ठाकरे की तारीफ की है। सावंत ने शिवसेना के युवा नेता को दूरदर्शी नेता बताया। उन्होंने कहा कि जब आप यूट्यूब पर आदित्य को देखेंगे तो समझ में आ जाएगा कि उनमें कितना दम है।

    14:35 (IST)11 Nov 2019
    महाराष्ट्रः सोनिया गांधी से मिलेंगे कांग्रेस विधायक

    महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद के बीच राज्य के कांग्रेस विधायक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले कार्यसमिति की बैठक के बाद महाराष्ट्र के प्रभारी व कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राज्य में सरकार गठन को लेकर कोई भी अंतिम फैसला पार्टी विधायकों की राय के बाद ही शाम 4 बजे किया जाएगा।

    14:04 (IST)11 Nov 2019
    शरद पवार और उद्धव ठाकरे की मुलाकात खत्म

    एनसीपी चीफ शऱद पवार और शिवसेना प्रमुख  उद्धव ठाकरे की बीच मुलाकात खत्म हो गई है। हालांकि एनसीपी चीफ ने बैठक के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

    13:38 (IST)11 Nov 2019
    भाजपा ने 50-50 फॉर्म्यूला नहीं मानाः शिवसेना नेता

    शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा था कि अमित शाह और  उद्धव ठाकरे की मुलाकात में 50-50 फॉर्म्यूले पर बात हुई थी। लेकिन भाजपा ने चुनाव जीतने के बाद इस फॉर्म्यूले को नहीं माना।

    13:37 (IST)11 Nov 2019
    उद्धव ठाकरे को झूठा साबित करने की कोशिश- सावंत

    केंद्र सरकार से इस्तीफा देने वाले मंत्री अरविंद सांवत ने कहा कि शिवसेना प्रमुख को झूठा साबित करने की कोशिश की गई। चुनाव से पहले 50-50 फॉर्म्यूले को लेकर बात हुई थी। अब भाजपा झूठ बोल रही है। हमें ऐसे झूठों के साथ नहीं रहना।

    12:30 (IST)11 Nov 2019
    महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर एनसीपी की बैठक खत्म

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर एनसीपी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि वह सरकार बनाने के बारे में फैसला कांग्रेस के निर्णय के बाद फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने मिलकर चुनाव लड़ा था ऐसे में हम कोई भी निर्णय मिल कर लेंगे। 

    12:21 (IST)11 Nov 2019
    टाइम पास करने के लिए नेटफ्लिक पर फिल्म देख रहे भाजपा विधायक

    इस बीच खबर है राज्य की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए भाजपा ने अपने विधायकों को मुंबई में ही रहने को कहा है। ऐसे में  भाजपा विधायक होटलों और अपार्टमेंट में ठहरे हुए हैं। खबर है कि महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्र से पहली बार निर्वाचित एक विधायक टाइमपास करने के लिए नेटफ्लिक्स पर धड़ाधड़ फिल्में देख रहे हैं।

    11:28 (IST)11 Nov 2019
    ‘50:50’ के फार्मूले का पालन नहीं करके जनादेश का ‘‘अपमान’’ कर रही भाजपाः शिवसेना

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि भाजपा अगर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद साझा करने का वादा पूरा नहीं करना चाहती तो गठबंधन में बने रहने को कोई मतलब नहीं है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत ंिसह कोश्यारी के शिवसेना को सरकार बानने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित करने के एक दिन बाद राउत ने पत्रकारों से कहा, भाजपा ‘50:50’ के फार्मूले का पालन नहीं करके जनादेश का ‘‘अपमान’’ कर रही है।

    10:59 (IST)11 Nov 2019
    शिवसेना प्रमुख उद्धव से मिलने पहुंचे संजय राउत

    शिवसेना के नेता संजय राउत पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने उनके निवास पर पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि राउत सरकार गठन की मौजूदा स्थिति को लेकर पार्टी प्रमुख से चर्चा करेंगे।

    10:57 (IST)11 Nov 2019
    महाराष्ट्र कांग्रेस ने फैसला आलाकमान पर छोड़ा

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के फैसले लेकर फैसला दिल्ली पर छोड़ दिया गया है। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता हुसैन दलवई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि विधायकों ने सरकार में शामिल होने की बात को लेकर फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया है।

    10:14 (IST)11 Nov 2019
    अभी कुछ नहीं कहा जा सकताः अहमद पटेल

    कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार को समर्थन देने को लेकर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। पटेल दिल्ली में कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक में हिस्सा लेने से पहले बोल रहे थे।

    10:12 (IST)11 Nov 2019
    सरकार पर फैसला लेना मुश्किलः पटेल

    एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि सरकार बनाने पर फैसला लेना काफी मुश्किल काम है। उन्होंने कहा कि शरद पवार पहले ही यह कह चुके हैं है कि हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है। उन्होंने कहा पवार सबसे बातचीत के बाद ही कोई निर्णय करेंगे।

    09:50 (IST)11 Nov 2019
    एनसीपी ने अब तक नहीं खोले अपने पत्ते

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एनसीपी और कांग्रेस ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि वह कांग्रेस के साथ बातचीत के बाद ही इस विषय में फैसला करेंगे।

    09:49 (IST)11 Nov 2019
    शिवसेना ने कहा- हमें दोष ना दें

    महाराष्ट्र में भाजपा के सरकार नहीं बना पाने के बाद शिवसेना ने बयान दिया है। शिवसेना नेता ने कहा कि सरकार नहीं बनाने के लिए भाजपा हमें दोष ना दे।

    09:48 (IST)11 Nov 2019
    भाजपा ने दिखाया अहंकारः संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि भाजपा राज्य में सरकार नहीं बना पाई। भाजपा ने जो अहंकार के साथ ही हठ दिखाया कि वह शिवसेना को सीएम पद नहीं देगी। अब वह विपक्ष में बैठने को तैयार है।

    09:36 (IST)11 Nov 2019
    फडणवीस के घर होगी भाजपा कोर समिति की बैठक

    महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद के बीच भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पार्टी कोर समिति की बैठक बुलाई है। दूसरी तरफ प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए दिल्ली में  कांग्रेस  की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी अपने आवास पर वर्किंग कमेटी की बैठक करेंगी।

    09:19 (IST)11 Nov 2019
    शिवसेना के पास शाम 7.30 बजे तक का वक्त

    महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना के पास 56 विधायक हैं जबकि सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के पास 105 विधायक हैं। शिवसेना के पास अब सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने के लिए सोमवार, 11 नवंबर शाम साढ़े सात बजे तक का वक्त है। गौरतलब है कि कांग्रेस और राकांपा ने अभी तक किसी भी पार्टी को समर्थन देने पर कुछ नहीं कहा है।

    09:18 (IST)11 Nov 2019
    एनसीपी-कांग्रेस के समर्थन से बन सकती है शिवसेना की सरकार

    महाराष्ट्र में भाजपा के पीछे हटने केबाद शिवसेना की नजरे अब एनसीपी और कांग्रेस पर टिकी हैं। शिवसेना (56 सीट) को यदि एनसीपी (54सीट) और कांग्रेस (44 सीट) का समर्थन मिल जाए तो वह बहुमत का आंकड़ा पार कर सकती है।

    09:10 (IST)11 Nov 2019
    उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की बातचीत

    महाराष्ट्र में सरकार गठन की संभावनाओं के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बातचीत की। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच राज्य में अगली सरकार के गठन पर चर्चा हुई।

    Next Stories
    1 मोदी ने तोड़ी खुद की अपनाई प्रथा! BJP मुख्यालय के बजाए घर पर बुलाई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
    2 Ayodhya Verdict पर कानूनी एक्सपर्ट्स की राय- दिक्कतें बढ़ाएगा ‘आस्था’ पर दिखाया सुप्रीम कोर्ट का भरोसा, बढ़ेंगे ऐसे और केस
    3 शिवसेना छोड़ेगी NDA, मोदी सरकार से इस्तीफे का ऐलान कर BJP पर भड़के अरविंद सावंत- हमारा पक्ष सच्चा, झूठ के माहौल में नहीं रह सकते
    जस्‍ट नाउ
    X