ताज़ा खबर
 

Maharashtra Government Formation Updates: भाजपा ने महाराष्ट्र में ‘फर्जिकल स्ट्राइक’ कीः उद्धव ठाकरे

Maharashtra Government Formation Updates: एनसीपी ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाने के चलते अजित पवार पर कार्रवाई की है और उन्हें एनसीपी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। मुंबई के वाईवी चव्हाण सेंटर में एनसीपी नेताओं की बैठक हुई।

सीेएम पद का शपथ लेते हुए देवेंद्र फडणवीस, फोटो सोर्स- ANI

Maharashtra Government Formation News Updates: महाराष्ट्र में भाजपा ने अजित पवार को साथ लेकर जिस तरह से सरकार बनायी है, उसे लेकर शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने शनिवार को भाजपा पर तीखा हमला बोला। उद्धव ठाकरे ने इसे भाजपा की ‘फर्जिकल स्ट्राइक’ करार दिया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना जो करती है वह खुलेआम करती है, जबकि तुम (भाजपा) तोड़-फोड़ करते हो….यहां भी उन्होंने वैसा ही किया, जैसा उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस के साथ किया।

एनसीपी ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाने के चलते अजित पवार पर कार्रवाई की है और उन्हें एनसीपी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। मुंबई के वाईवी चव्हाण सेंटर में एनसीपी नेताओं की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में पार्टी के 50 विधायक मौजूद रहे। अब सिर्फ अजित पवार समेत 4 और विधायक बचे हैं, जिन्हें पार्टी साथ लाने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही ये विधायक भी पार्टी के साथ होंगे। फिलहाल एनसीपी के सभी विधायकों को एक होटल में रखा गया है।

महाराष्ट्र की सियासी खींचतान सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। दरअसल शिवसेना ने सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार के गुपचुप शपथ लेने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट पिटीशन दाखिल की है। बता दें कि शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने गुपचुप तरीके से राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था। वहीं राज्यपाल ने भी देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को क्रमशः सीएम और डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलायी थी।

उधर, मुंबई पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘राज्य में हाल ही में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद शहर में सुरक्षा स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।’’उन्होंने कहा कि नागरिकों को असुविधा न हो, इसके लिए सभी उचित उपाय किए जा रहे हैं। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजनीतिक स्थिति को देखते हुए नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था का विश्लेषण किया जा रहा और परिस्थिति के अनुसार सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है। दादर में शिवसेना भवन, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास स्थान ‘मातोश्री’, नरीमन प्वाइंट स्थित भाजपा के राज्य मुख्यालय, यशवंतराव चाव्हाण प्रतिष्ठान और मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

Next Stories
1 चार शहरों में इलेक्टरॉल बॉन्ड्स से आए 5,085 करोड़, 91% से ज्यादा डोनेशन एक करोड़ वैल्यू से ऊपर के
2 रेप, अपहरण का आरोपी नित्यानंद विदेश भागा, गुजरात पुलिस बोली- बेकार है यहां खोजना
3 सरकारी कंपनी ONGC में नकदी संकट गहराया, चार साल में 9000 करोड़ रुपये घट गया कैश रिजर्व, क्रूड प्रोडक्शन भी गिरा
ये पढ़ा क्या?
X