ताज़ा खबर
 

MAHARASHTRA: पार्टी फूंक-फूंक रख रही कदम, समर्थन देने को बेचैन कांग्रेसी विधायक! 39 एमएलए ने सोनिया को लिखी चिट्ठी

Maharashtra Government Formation: ऐसी खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस पार्टी में शिवसेना को समर्थन देने को लेकर अभी एकराय नहीं बन पायी है। पार्टी के 39 विधायकों ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि शिवसेना को समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

Author मुंबई | Updated: November 11, 2019 2:43 PM

Maharashtra Government Formation: महाराष्ट्र में भाजपा ने बहुमत ना होने के चलते सरकार बनाने से इंकार कर दिया है। इसके बाद राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से विधानसभा में बहुमत साबित कर सकती है। हालांकि अभी तक शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस पार्टी में शिवसेना को समर्थन देने को लेकर अभी एकराय नहीं बन पायी है। अब टाइम्स नाउ ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कांग्रेस के 39 विधायकों ने पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखकर शिवसेना को समर्थन देने की बात कही है। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली थी।

उल्लेखनीय है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम राज्य में शिवसेना के साथ गठबंधन के खिलाफ हैं। संजय निरुपम ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि ‘महाराष्ट्र के मौजूदा राजनैतिक गुणा-भाग में कांग्रेस और एनसीपी के लिए सरकार बनाना असंभव है। इसके लिए हमें शिवसेना की जरुरत होगी और हमें किसी भी परिस्थिति में शिवसेना के साथ सत्ता बंटवारे के बारे में नहीं सोचना चाहिए। यह पार्टी के लिए घातक कदम होगा।’

मल्लिकार्जुन खड़गे और सुशील कुमार शिंदे जैसे नेता भी शिवसेना के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं। शिंदे ने कहा कि कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष दल है और कांग्रेस और शिवसेना की विचारधारा भी काफी अलग हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेसी नेता अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चौहान का कहना है कि यदि शिवसेना उनकी पार्टी के समर्थन से सरकार बनाना चाहती है तो उसे भाजपा से अलग होना होगा।

गौरतलब है कि अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने 40 विधायकों को जयपुर भेजा हुआ है। जहां महाराष्ट्र में राजनैतिक हलचल तेज है, वहीं कांग्रेस के विधायक इस हलचल से दूर राजस्थान में घूमने-फिरने का आनंद ले रहे हैं। वहीं सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया को बताया कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के मुद्दे पर बातचीत के लिए राज्य के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। राज्य के नेताओं से बातचीत के बाद कोई ठोस फैसला लिया जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X