ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: सरकार गठन पर फिर बड़ा उलटफेर, सभी मुद्दों पर सहमति स्पष्ट नहीं, कल फिर होगी मीटिंग

पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान मीटिंग के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया की सरकार गठन पर अभी चर्चा पूरी नहीं हुई और रविवार को तीनों पार्टियों के बीच एक बार फिर मीटिंग होगी।

तस्वीर में बाएं से दाएं शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार, कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी।

लंबे समय बाद आखिरकार महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर स्थिति साफ होती नजर आई। शुक्रवार (22 नवंबर, 2019) यानी आज हुई शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की संयुक्त बैठक से संकेत मिले कि जल्द ही तीनों पार्टियां राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंप सकती हैं। हालांकि एक बार फिर सरकार गठन की कार्रवाई को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान मीटिंग के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया की सरकार गठन पर अभी चर्चा पूरी नहीं हुई और रविवार को तीनों पार्टियों के बीच एक बार फिर मीटिंग होगी।

चौहान ने कहा, ‘गुरुवार को एनसीपी और कांग्रेस के बीच चर्चा हुई है। आज एक बार फिर दोनों पार्टियां  उद्धव ठाकरे से मुलाकात के लिए मुंबई पहुंची। मीटिंग में तीनों पार्टियों के नेता उपस्थित थे। स्थिति अभी साफ नहीं है। चर्चा आगे भी जारी रहेगी।’

हालांकि सूत्रों का यह भी कहना है कि महाराष्ट्र में गठबंधन के मुख्यमंत्री का रास्ता भी साफ हो गया है। एनसीपी चीफ शरद पवार ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को प्रदेश का सीएम बनाए जाने पर सहमति दी है। कांग्रेस भी इससे सहमत है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है कि उद्धव ही प्रदेश के सीएम होंगे।

चर्चा यह भी है अगर उद्धव ठाकरे खुद सीएम पद ठुकराते हैं तो संजय राउत, अरविंद सावंत सुभाष देसाई या एकनाथ शिंदे में से किसी एक नाम आगे किया जा सकता है। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का कहना है कि प्रदेश का सीएम कौन होगा यह पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे खुद तय करेंगे।

हिंदी चैनल एबीपी ने बताया कि तीनों पार्टियां रविवार (23 नवंबर, 2019) या सोमवार (24 नवंबर, 2019) को सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी। सूत्रों के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष और डिप्टी सीएम कांग्रेस के होंगे।

Next Stories
1 राजस्थान डिप्टी CM सचिन पायलट बोले- कांग्रेस चाहती है अयोध्‍या में राम का ‘भव्‍य मंदिर’
2 मणिपुर विधानसभा के नजदीक ग्रेनेड धमाका, सीआरपीएफ के दो जवान घायल
3 AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई की बढ़ीं मुश्किलें, ’15 मिनट’ वाले बयान पर FIR
ये पढ़ा क्या?
X