Maharashtra: सीएम देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग में नहीं पहुंचे डिप्टी सीएम, अजित पवार के साथ छोड़ने पर अटकलें तेज

Maharashtra Government (Govt) Formation, Maharashtra Floor Test: जानकारी के मुताबिक, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बेमौसम बारिश से प्रभावित हुए किसानों के लिए 5,380 करोड़ रुपए आवंटित करने के लिए बैठक बुलाई थी। इस दौरान डिप्टी सीएम की कुर्सी खाली नजर आई।

devendra fadnavisपूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस।

सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले अजित पवार का रुख एक बार फिर बदलता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, सीएम फडणवीस ने सोमवार (25 नवंबर) शाम सूखा, बाढ़ और आपदा प्रबंधन को लेकर एक अहम बैठक बुलाई थी। उस दौरान फडणवीस के बगल वाली कुर्सी खाली पड़ी रही, जो डिप्टी सीएम के लिए रिजर्व थी। ऐसे में अटकलें लगने लगी हैं कि क्या अजित पवार एक बार फिर अपना रुख बदल सकते हैं? क्या वह दोबारा एनसीपी का रुख कर सकते हैं?

मीटिंग में हुआ यह फैसला: गौरतलब है कि सोमवार शाम हुई मीटिंग में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बेमौसम बारिश से प्रभावित हुए किसानों के लिए 5,380 करोड़ रुपए आवंटित करने का फैसला किया। सीएम ने यह राशि महाराष्ट्र आपदा राहत कोष से जारी की। इस संबंध में उन्होंने सीएम महाराष्ट्र के ट्विटर हैंडल से जानकारी भी दी। ट्वीट में लिखा गया है कि वर्ल्ड बैंक के साथ मीटिंग में बाढ़ वाले इलाकों के पानी को सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचाने की योजना पर बात हुई।

Hindi News Today, 26 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

वर्ल्ड बैंक की यह है प्लानिंग: महाराष्ट्र सीएमओ के मुताबिक, इस योजना में वर्ल्ड बैंक कुल 3,500 करोड़ रुपए खर्च करेगा। इसमें से 350 करोड़ रुपए तकनीकी सहायता में इस्तेमाल किए जाएंगे। वहीं, बाकी रकम महाराष्ट्र सरकार को खर्च करने होगी।

महाराष्ट्र में ऐसे हैं सियासी हालात: बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत परीक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। कोर्ट के आदेशानुसार, फ्लोर टेस्ट बुधवार शाम 5 बजे से पहले होगा, लेकिन उससे पूर्व प्रोटेम स्पीकर चुनना होगा। वहीं, प्रोटेम स्पीकर के लिए सभी विधायकों को ओपन मतदान करना होगा, जिसका लाइव प्रसारण भी होगा। बता दें कि राज्य में बीजेपी के पास 105 सीटें हैं। वहीं, शिवसेना, एनसीपी व कांग्रेस ने क्रमश: 56, 54 और 44 सीटें जीती थीं।

Next Stories
1 अयोध्या पुनर्विचार याचिका पर बंटा मुस्लिम समुदाय, सैंकड़ों मुस्लिम हस्तियों का विरोध!
2 AYODHYA VERDICT REVIEW के खिलाफ नसीरूद्दीन शाह समेत 100 मुस्लिम हस्तियों ने उठाए सवाल!
3 उत्तर प्रदेश पुलिस से जुड़े मवेशियों के अवैध कटान के गिरोह के तार! 14 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड
आज का राशिफल
X