scorecardresearch

Maharashtra Train Accident: गोंदिया में मालगाड़ी को पैसेंजर ट्रेन ने मारी टक्कर, हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल

Maharashtra Train Accident News, Gondia Train Accident More Than 50 Persons Were Injured: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसे में ट्रेन की एक बोगी पटरी से नीचे उतर गई है। हादसे में 50 से भी ज्यादा यात्री घायल हुए हैं।

Maharashtra Train Accident: गोंदिया में मालगाड़ी को पैसेंजर ट्रेन ने मारी टक्कर, हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल
Maharashtra Gondia Train Accident, महाराष्ट्र ट्रेन दुर्घटना (Photo- ANI)

Maharashtra Gondia train accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है, जहां एक पैसेंजर ट्रेन ने एक मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी है। इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जबकि 13 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गोंदिया शहर के पास भगत की कोठी ट्रेन की एक माल गाड़ी से टकरा गई। इस टक्कर से ट्रेन की एक बोगी डिरेल हो गई। यह ट्रेन रायपुर से नागपुर की ओर जा रही थी तभी ये हादसा हुआ।

भगत की कोठी ट्रेन की मालगाड़ी के टक्कर होने के साथ ही उस ट्रेन का एस-3 कोच पटरी से नीचे उतर गया। बताया जा रहा है ये हादसा रात के लभगभग 2:30 बजे के आस-पास हुआ। हादसे के पीछे सिग्नलों का सही तरह से नहीं मिलना बताया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक इस हादसे में किसी भी यात्री की मौत की कोई सूचना नहीं है। हादसे का शिकार हुई ट्रेन भगत सिंह कोठी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्टेशन से राजस्थान के जोधपुर स्टेशन के लिए रवाना हुई थी।

हादसे में घायल यात्रियों को अस्पताल भेजा गया

रेल हादसे में घायल हुए यात्रियों को इलाज के लिए गोंदिया जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। दोनों ट्रेनें एक ही दिशा में जा रहीं थीं। भगत सिंह कोठी जिसमें यात्री सवार थे वो सिग्नल मिलने के बाद आगे जा रही थी लेकिन गोंदिया से पहले उसी ट्रैक पर मालगाड़ी को सिग्नल नहीं मिला था जिसकी वजह से वो ट्रैक पर ही खड़ी थी। इसी वजह से ये हादसा हुआ।

महज दो घंटों के भीतर ट्रैक मरम्मत कर ट्रैफिक बहाल कर दिया गया

वहीं भारतीय रेलवे ने हादसे के बाद तेजी दिखाते हुए गोंदिया में सुबह 4 बजकर 30 मिनट तक ही ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा कर लिया था और प्रभावित ट्रेनें सुबह 5 बजकर 25 मिनट से रवाना हो गईं। जबकि पौने छः बजे अप एंड डाउन ट्रैफिक भी बहाल कर दिया गया। ट्रेन हादसे में ट्रेन का एक डिब्बा डिरेल होकर पटरी से बाहर आ गया था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट