महाराष्ट्र में फिर तकरारः उद्धव के मंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने के लिए भाजपा विधायक पर FIR

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर एक बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने ठाकरे की आलोचना करने के साथ ही उन्हें थप्पड़ मारने की बात कही थी। इस बयान के बाद उन पर एफआईआर दर्ज की गई थी। 

Maharashtra, NCP Minister, Rajesh Tope, FIR on BJP MLA, For using abusive language, Uddhav Minister
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधायक के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। (फोटोः ट्विटर@Indsamachar)

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता राजेश टोपे के खिलाफ पमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधायक बबनराव लोणीकर के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि राकांपा कार्यकर्ता शिवप्रसाद चांगले ने लोणीकर के खिलाफ अपमान करने और भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जालना के अंबाड पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक लोणीकर ने बृहस्पतिवार को जालना के जिलाधीश कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए जिला योजना समिति विकास निधि के असमान वितरण का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र परतूर में बाढ़ से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजा राशि जारी नहीं की गयी। राजेश टोपे जालना जिले के संरक्षक मंत्री हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं ने विभिन्न पुलिस थानों में लोणीकर के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई। उनका कहना था कि बीजेपी विधायक ने राजेश टोपे के खिलाफ जो शब्द कहे, वो गलत हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर एक बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने ठाकरे की आलोचना करने के साथ ही उन्हें थप्पड़ मारने की बात कही थी। इस बयान के बाद उन पर एफआईआर दर्ज की गई थी। राणे ने कहा था कि ठाकरे को नहीं पता कि देश को आजादी मिले हुए कितने साल हो चुके हैं। मैं होता तो कान के नीचे लगाता। स्वतंत्रता दिवस के बारे में आपको मालूम नहीं होना चाहिए? कितनी गुस्सा दिलाने वाली बात है यह। सरकार कौन चला रहा है, यह समझ ही नहीं आ रहा है।

पुलिस ने राणे को गिरफ्तार भी किया था। हालांकि, उन्हें हीलाहवाली के बाद कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन महाअघाड़ी और बीजेपी के बीच के संबंधों की तल्खी उस दौरान भी देखने को मिली थी। यहां तक कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई थी। नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है। इस तरह की कार्यवाही से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
यूपी: भाई को गोली मारकर बहन के साथ किया गैंगरेपGang Rape, Gang Rape with girl, Gang Rape in Shahjahanpur, Shahjahanpur Gang Rape, Three People, Case Registered, Case Registered Against Three People, crime news, state news