ताज़ा खबर
 

सावरकर ने 12 साल काला पानी की सजा भुगती, राहुल गांधी 12 घंटे भी नहीं झेल सकते ऐसी यातना; फडणवीस का शिवसेना-कांग्रेस पर हमला

Rahul Gandhi, Devendra Fadnavis, Shiv Sena: फडणवीस ने कहा कि जिस प्रकार से शिवसेना ने सत्ता में आने के लिए सौदेबाजी की है वो साफ दिख रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश और महाराष्ट्र की जनता सावरकर का अपमान करने वालों को माफ नहीं करेगी।

देवेंद्र फडणवीस (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाव’ रैली का आयोजन किया था। इस रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। उनके इस बयान पर बीजेपी हमलवार हो गई है।

क्या बोले फडणवीस: बता दें कि इस बयान पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि उनका यह बयान शर्मनाक है। शायद उन्हें पता नहीं है कि वीर सावरकर ने अंडमान जेल की कोठरी में 12 साल तक यातना झेली थी, राहुल गांधी 12 घंटे भी नहीं झेल सकते है। उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ गांधी को अपने नाम में लगा लेने से आप गांधी नहीं बन जाते है।

Hindi News Today, 15 December 2019, Hindi Samachar LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शिवसेना को अब क्या हो गया: गौतरतलब है कि शिवसेना और कांग्रेस का महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार है इस पर शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए फडणवीस ने कहा कि जिस प्रकार से शिवसेना ने सत्ता में आने के लिए सौदेबाजी की है वो साफ दिख रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह देश और महाराष्ट्र की जनता सावरकर का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। पहले शिवसेना काफी कड़े लहजे में अपनी आवाज उठाती थी लेकिन अब उन्हें क्या हो गया है?

राहुल गांधी हूं, राहुल सावरकर नहीं:  बता दें कि राहुल गांधी कुछ दिनों पहले ही एक चुनावी रैली में ‘रेप इन इंडिया’ कहा था। इस पर बीजेपी राहुल पर चारों तरफ से हमलवार हो गई थी। उनसे इस बयान के लिए मांफी की मांग कर रहें हैं। बीजेपी के इसी मांग पर राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि वे राहुल गांधी है, राहुल सावरकर नहीं, इसलिए माफी नहीं मांगेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: सीढ़ियों पर लड़खड़ाकर गिर पड़े PM मोदी, सपा प्रवक्ता बोले- मां गंगा ने डुबोया; BJP नेता ने यूं दिया जवाब
2 BJP सांसद का आरोप- बंगाल में हुई मुझे बम से उड़ाने की कोशिश, कार पर ईंटों से किया हमला
3 बीजेपी को सहयोगी जेडीयू ने दिया झटका, CAA पर भारी रोष और विरोध के बाद NRC पर साथ नहीं देने का फैसला
ये पढ़ा क्या?
X