ताज़ा खबर
 

ओवैसी ने एक दिन में डोनेट किया 15 बोतल खून! AIMIM चीफ के दावे का जमकर उड़ रहा मजाक

ओवैसी को उनके इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया। वह राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिमी महाराष्ट्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

AIMIM, AIMIM Chief, asaduddin owaisi, Social media, blood donation, 15 bottles blood, west maharashtra, Hydrabad MP, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiहैदराबाद से सांसद ओवैसी, (File Photo)

महाराष्ट्र चुनाव प्रचार के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को एक चुनावी रैली में 15 बोतल खून देने को लेकर बयान दिया। ओवैसी को उनके इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया। हैदराबाद से सांसद ओवैसी का रक्तदान करने वाले भाषण का वीडियो शेयर करते हुए लोगों ने खूब मजाक बनाया।

चुनावी रैली के दौरान दिए गए भाषण के इस वीडियो में ओवैसी कहते हैं ‘हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल में खून की जरूरत पड़ने पर किसी डॉक्टर ने आवाज लगाई कि क्या किसी का ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव है। तो मैंने कहा मेरा है, तो डॉक्टर ने कहा आइए साहब पहले आप खून दीजिए।’

ओवैसी ने आगे कहा, ‘अल्लाह गवाह कि मैंने उस दिन 1 नहीं बल्कि 15 बोतल खून दिया और हुआ क्या खून भी देता और अपने हाथ से बोतल को लेकर भागता था।’ ओवैसी के इस वीडियो पर लोगों की कई मजेदार रिएक्शन भी देखने को मिले। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, “एक व्यस्क में औसतन 4,500 से 5,700 मि.ली. खून की मात्रा होती है। एक यूनिट (बोतल) में रक्त की मात्रा 525 मि.ली. होती है। यानी, 15 यूनिट रक्त 7,875 मि.ली. हुआ।


ओवैसी के अनुसार उन्होंने 15 बोतल रक्तदान करने के अलावा वह खुद खून की बोतल जाकर दे भी रहे थे। इंशाल्लाह.. मेडिकल साइंस को तो भूल ही जाओ, यहां तक कि अल्लाह भी इसका बचाव नहीं कर सकते।” एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, “वह कहते हैं कि खून भी दे रहा था, फिर अपने हाथ से बोतल जाकर दे रहा था। मेरे ख्याल से वह काफी बुद्धिमान हैं।”


एक ट्वीट में तंज कसते हुए कहा गया, “औवेसी ने एक दिन में 15 बोतल खून दिया और लोग ताली भी बजा रहे।” एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “औवेसी ने पैग दिया होगा 60 मि.ली. वाला। गलती से खून बोला गया।” ओवैसी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिमी महाराष्ट्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एमपी सेक्स स्कैंडल: कच्चे मकान में रहते हैं हनी ट्रैप गिरोह की 19 साल की सदस्य के घरवाले! मोनिका के परिजनों ने यूं बयां किया दर्द
2 सीएम कमलनाथ के भांजे ने अमेरिका के नाइट क्लब में एक रात में फूंक डाले थे 7 करोड़ से अधिक रुपये! चार्जशीट में ईडी का दावा
3 उत्तर प्रदेश: ‘मानवीय’ आधार बता मुस्लिम हेडमास्टर का सस्पेंशन वापस! विश्व हिंदू परिषद नेताओं की शिकायत पर हुआ था ऐक्शन
ये पढ़ा क्या...
X