ताज़ा खबर
 

‘पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराने के बराबर है बीजेपी को वोट देना’, यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य यूं मांग रहे वोट

प्रसाद ने प्रचार के दौरान जनता के बीच अपनी राय देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने का मतलब होगा पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाना।

Author नई दिल्ली | Updated: October 14, 2019 12:43 PM
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य। (फोटो सोर्स ट्विटर)

Maharashtra Elections 2019: महाराष्ट्र में भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सुर्खियों में हैं। प्रसाद ने प्रचार के दौरान जनता के बीच अपनी राय देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने का मतलब होगा पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाना। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी को वोट देने का मतलब होगा कि पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर गया।’ उप मुख्यमंत्री ने थाणे की मीरा भायंदर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के पक्ष में प्रचार के दौरान यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा, ‘अगर लोग कमल का बटन दबाते हैं तो इसका मतलब होगा कि पाकिस्तान पर खुद ब खुद परमाणु बम गिर गया है। इसलिए भाजपा को वोट करें और हमारी पार्टी को महाराष्ट्र में एक बार फिर जीत दिलाएं। मेरा विश्वास है कि आगामी चुनाव में कमल में फिर खिलेगा।’ इसी बीच विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देवी लक्ष्मी हथेली, साइकिल और घड़ी पर नहीं बैठती हैं वो कमल के फूल पर बैठती हैं। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान कमल के फूल की वजह से ही निरस्त किए गए। कमल विकास का प्रतीक हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी महाराष्ट्र में भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर खूब निशाना साधा। योगी ने कहा, ‘चुनाव प्रचार में राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है भाजपा 100 फीसदी जीतने जा रही है।’

उमरखेड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद को खत्म करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के लिए मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों ने इस कदम के जरिए ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की अवधारणा स्थापित की।

महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव होने वाले हैं और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: पुलिस ने पकड़ा 120 किलोग्राम बीफ? पुष्टि के लिए लैब भेजा, 5 आरोपी गिरफ्तार
2 Ayodhya Ram Mandir Case: अयोध्या में धारा 144 लागू, सुप्रीम कोर्ट में अंतिम चरण की सुनवाई के चलते लिया फैसला
3 BJP सांसद हेमा मालिनी ने कबूला- गोद लिए गांव में पांच साल होने के बावजूद नहीं हो पाया विकास