ताज़ा खबर
 

Maharashtra Drought: 5 लाख लीटर पानी लेकर लातूर पहुंची विशेष रेल, धारा 144 लागू

इस बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''हम लातूर को पानी देंगे। हमें मदद करनी चाहिए। क्या दिल्ली वालों को लातूर भेजने के लिए पानी नहीं बचाना चाहिए?''

Author मुंबई | April 12, 2016 7:06 PM
लातूर में पानी लेकर पहुंची ट्रेन के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्ष्‍ोत्र में सूखे से परेशान लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जो स्‍पेशल ट्रेन पांच लाख लीटर पानी लेकर चली थी, वह सोमवार रात लातूर पहुंच गई। पानी लेने के लिए लोगों में होड़ लगी है, इसलिए लातूर में धारा 144 लागू कर दी गई है, ताकि वितरण आसानी से किया जा सके।

यह विशेष ट्रेन महाराष्‍ट्र के पश्चिमी इलाके मिराज से पानी के 10 डिब्‍बे लेकर सोमवार सुबह 11 बजे रवाना हुई थी और सुबह 5 बजे लातूर पहुंच गई। विशेष ट्रेन ने 350 किलोमीटर की दूरी 18 घंटे में तय की। प्रत्‍येक डिब्‍बे में करीब 50 हजार लीटर पानी है। इन डिब्‍बों में सांगली जिले के मिराज रेलवे स्‍टेशन पर पानी भरा गया। सेंटर रेलवे के मुख्‍य प्रवक्‍ता नरेंद्र पाटिल ने बताया कि लातू रेलवे स्‍टेशन के पास पानी को स्‍टोर किया जाएगा, जिसके बाद उसका वितरण होगा। केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि दस राज्यों में हालात खराब हैं। लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है।

इस बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”हम लातूर को पानी देंगे। हमें मदद करनी चाहिए। क्या दिल्ली वालों को लातूर भेजने के लिए पानी नहीं बचाना चाहिए?”

Also Readप्यास बुझाएगा वाटर ATM, 20,000 लीटर देगा पानी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X