ताज़ा खबर
 

व‍िधानसभा नतीजों से पहले बीजेपी के ल‍िए अच्‍छी खबर, महाराष्ट्र के धुले में जीतीं तीन-चौथाई सीटें

बीजेपी ने धुले महानगरपालिका की 74 सीटों में से 49 पर कब्जा जमा लिया है। जबकि, 68 सीट वाले अहमदनगर में कांग्रेस-एनसीपी गंठबंधन बहुमत के आंकड़े को छूने से चूक गए।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है. ( फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से ठीक एक दिन पहले बीजेपी के लिए अच्छी खबर है। सोमवार को बीजेपी ने महाराष्ट्र के धुले महानगरपालिका चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। पार्टी ने 74 सीटों में से 49 पर कब्जा जमा लिया है। जबकि, 68 सीट वाले अहमदनगर में कांग्रेस-एनसीपी गंठबंधन बहुमत के आंकड़े को छूने से चूक गए। रविवार को हुए महानगरपालिका चुनाव में अहमद नगर में 67 और धुले में 60 फीसदी मतदान हुए थे।

धुले महानगरपालिका चुनाव की बात करें तो यहां बीजेपी को मिले 49 सीट के अलावा कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के खाते में 14 सीटें आईं, जबकि AIMIM को 3 सीटें मिलीं। वहीं, शिवसेना और समाजवादी पार्टी को 2 सीट से संतोष करना पड़ा। जबकि लोक संग्राम और बीएसपी को एक-एक सीटें मिलीं। वहीं, इस चुनाव में 2 निर्दल उम्मीदवार भी चुने गए हैं।

अहमदनगर की 68 सीट पर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन बड़े दल के रूप में उभरे। लेकिन, बहुमत के आंकड़े को पार नहीं कर पाए। इनको कुल 25 सीटें मिलीं। जबकि, दूसरे नंबर पर शिवसेना रही। शिवसेना के खाते में 22 सीटें आईं। वहीं बीजेपी 14 सीट हासिल करने में कामयाब रही। बाकि 7 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों का कब्जा रहा।

Next Stories
1 बीजेपी को झटका- एक बड़े मुस्‍ल‍िम नेता ने छोड़ी पार्टी
2 ब्र‍िटिश कोर्ट में सीबीआई की बड़ी जीत- विजय माल्‍या को भारत ला सकेगी मोदी सरकार!
3 मुश्किल में कठुआ रेप केस में वकील रहीं दीपिका सिंह रजावत, जम्मू में नहीं मिल रहा किराये पर घर
ये खबर पढ़ी क्या?
X