ताज़ा खबर
 

‘मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूँ, लौटकर वापस आऊँगा!’ फडणवीस का शायराना तंज

इससे पहले विधानसभा में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधान सभा में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की। उन्होंने उनकी तारीफ और आलोचना के साथ संतुलन बनाए रखा।

Devendra Fadnavis, Jansatta,महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देेवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

रविवार को कांग्रेस के नेता नाना पटोले को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया और इसके बाद सदन की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विरोधी पर तंज कसते हुए एक शेर पढ़ा। शायराना अंदाज में जवाब देते हुए कहा, ‘मेरा पानी उतरते देख, मेरे किनारे पर घर मत बना लेना. मैं समुन्दर हूँ, लौट कर जरूर आऊंगा।

इस दौरान फडणवीस ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को जनादेश मिला क्योंकि हमारी पार्टी अकेली सबसे बड़ी पार्टी है। विधानसभा चुनाव में हमारा स्ट्राइक रेट 70 प्रतिशत का रहा लेकिन राजनीतिक गुणा-गणित योग्यता पर भारी पड़ा। जिन्हें चुनावों में 40 प्रतिशत अंक मिले उन्होंने सरकार बना ली।

इससे पहले विधानसभा  में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधान सभा में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की। उन्होंने उनकी तारीफ और आलोचना के साथ संतुलन बनाए रखा। उन्होंने कहा कि ,”मैंने देवेंद्र फडणवीस से काफी कुछ सीखा है, मैं उनको कभी विरोधी नेता नहीं समझूंगा।

इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ” अगर आप लोगों ने भी समन्वय बनाए रखा होता तो यह बीजेपी-शिवसेना का अलगाव नहीं होता। उन्होंने कहा कि फडणवीस हमेशा मेरे अच्छे दोस्त रहे हैं और आगे भी हमेशा वह मेरे अच्छे दोस्त रहेंगे। मैं आपको विरोधी नेता नहीं बल्कि जिम्मेदार नेता कहूंगा।

गौरतलब है कि बीजेपी और शिवसेना ने एक साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन बाद में सीएम पद के लिए दोनों पार्टियों के बीच नहीं बनी और दोनों पार्टियां अलग हो गईं। इसके बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने साथ मिलकर सरकार बनाई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्याज पर दिल्ली और केंद्र आमने-सामने, आप का आरोप- ‘प्याज लदी गाड़ियां दिल्ली आने नहीं दे रही सरकार, चाहती है और बढ़े कीमत’
2 महाराष्ट्र में प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 80% होगा आरक्षण, विधानसभा में बोले गवर्नर, जल्द लाएंगे कानून
3 उद्धव ठाकरे ने विधान सभा में की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, बोले- आपसे बहुत कुछ सीखा, कभी नहीं कहूंगा विरोधी नेता,समझें- इसके मायने
ये पढ़ा क्या?
X