कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में धांधली! बागी पूनावाला और मनीष तिवारी की बातचीत का ऑडियो आया सामने - Maharashtra congress secretary Shezad poonawala and former central minister manish tiwar audio tape reveal congress open secret over party presidential election - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में धांधली! बागी पूनावाला और मनीष तिवारी की बातचीत का ऑडियो आया सामने

इसके जरिए वे सीधे तौर पर कांग्रेस के उन दावों पर सवाल उठा रहे हैं, जिनमें बिलकुल फेयर तरीके से राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का दावा किया गया है।

Author नई दिल्ली | December 2, 2017 3:36 PM
पूनावाला का कहना है कि पार्टी में पहले से ही राहुल गांधी का अध्यक्ष बनना तय था और यह चुनाव नहीं केवल सिलेक्शन है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस सचिव शहजाद पूनावाला द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में धांधली होने का आरोप लगाया जा रहा है। पूनावाला का कहना है कि पार्टी में पहले से ही राहुल गांधी का अध्यक्ष बनना तय था और यह चुनाव नहीं केवल सिलेक्शन है। टाइम्स नाउ के हाथ एक ऑडियो टेप लगा है जिसके जरिए वे सीधे तौर पर कांग्रेस के उन दावों पर सवाल उठा रहे हैं, जिनमें बिलकुल फेयर तरीके से राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का दावा किया गया है।

यह टेप शहजाद पूनावाला और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की बातचीत का है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पूनावाला ने मनीष तिवारी से कहा “मैंने प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए एक भी सिंगल बैलेट पेपर नहीं देखा है। बैलेट पेपर राज्य अध्यक्ष और राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए अनिवार्य है।” इसका जवाब देते हुए तिवारी ने कहा “क्या आपने यह सोचा है शहजाद, क्योंकि यह पार्टी के बाहर एकतरफा टिकट है।”

पूनावाला ने कहा- “हां, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता जबतक कि मैं कोई पद नहीं चाहता, मैं किसी भी पार्टी से कोई भी टिकट नहीं चाहता हूं। मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि कब तक वंशवाद होगा या तथ्य केवल यह है कि आप अपनी योग्यता को साइड करते हुए केवल एक विरासत को सहन कर रहे हैं।” इस पर तिवारी ने कहा “चलो आदर्शवादी चर्चा पर नहीं जाते हैं। सच्चाई तो यही है कि कांग्रेस स्वामित्व वाली पार्टी है। यह न तो राजनीतिक पार्टी है और न ही भारत में कोई राजनीतिक पार्टी है क्योंकि वे सभी स्वामित्व पार्टी हैं। यह सुधार की दूसरी लहर है जो कि कांग्रेस के लिए बहुत जरुरी है। अगर आप पहले अगुआ बनना चाहते हैं तो आपको हर प्रकार की चीजे समझने की जरुरत है और तभी आप यह करने के योग्य होंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App