ताज़ा खबर
 

सेवाग्राम में भोजन के बाद अपनी प्‍लेट धोते दिखे सोनिया, राहुल गांधी, देखें वीडियो

कांग्रेस के इन बड़े नेताओं को प्लेट धोते देख कई लोग हैरान रह गए। उस दौरान लोगों ने सोनिया-राहुल का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।

Rahul Gandhi, Congress President, Sonia Gandhi, UPA Chairperson, Lunch, Food, Wash, Plates, Dr.Manmohan Singh, Former PM, Foot March, Jyotiraditya Scindia, Bapu Kuti, Seva Gram, 150th Birth Anniversary of Mahatma Gandhi, Congress Working Committee Meeting, Wardha, Maharashtra, State News, Trending News, Hindi Newsवर्धा स्थित सेवाग्राम में दोपहर के खाने के प्लेटें साफ करते सोनिया और राहुल गांधी। (फोटोः ANI)

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर मंगलवार (दो अक्टूबर) को संयुक्त प्रगतिशील संगठन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, बेटे और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत उनकी पार्टी के कई दिग्गज नेता महाराष्ट्र के वर्धा स्थित गांधी आश्रम बापू कुटि (सेवाग्राम) पहुंचे। सोनिया और राहुल ने दोपहर में यहां पर खाना खाया और उसके बाद अपनी-अपनी प्लेटें खुद साफ कीं। आपको बता दें कि सेवाग्राम से बापू का जुड़ाव इसलिए है, क्योंकि जीवन के आखिरी 12 सालों में अधिकतर समय उन्होंने यहीं पर गुजारा था।

कांग्रेस के इन बड़े नेताओं को सबके सामने प्लेटें धोते देख कई लोग हैरान रह गए। उस दौरान लोगों ने सोनिया-राहुल का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया के जरिए सामने आई हैं, जो तेजी से वायरल हो रही हैं। वीडियो में सोनिया और राहुल भी किसी सामान्य व्यक्ति की तरह प्लेट लेकर बर्तन धोने वाली जगह पर कतार में खड़े होकर उसे साफ कर रहे थे।

कांग्रेस सेवा दल ने घटना से जुड़ा वीडियो साझा किया है। देखिए उस दौरान और कौन-कौन था राहुल के साथ-

कांग्रेस की ओर से इससे पहले पैदल मार्च भी निकाला गया था। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ उसमें दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिधिंया समेत कई नेताओं ने हिस्सा लिया था। वर्धा में इसके अलावा कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी हुई। गांधी जयंती से जुड़े एक कार्यक्रम में शरीक होने के बाद तीनों नेताओं ने वहां के आश्रम में बेल का पौधा भी लगाया।

गौरतलब है कि मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष से पहले उनकी दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी, मां सोनिया और चाची मेनका गांधी भी सेवाग्राम आश्रम आ चुके हैं। पूर्व में उन सभी ने यहां बेल के पौधे लगाए थे, जिन्हें राहुल ने अपने ताजा दौरे के दौरान पानी दिया। उनके दौरे के मद्देनजर आश्रम के आसपास भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चुनावी राज्‍यों में मुफ्त मोबाइल फोन देने की घोषणा से रिलायंस जियो की बल्‍ले-बल्‍ले, इन राज्‍यों का मिला ठेका
2 भाषण बंद नहीं किया तो भड़कीं किरण बेदी फिर जोड़े हाथ, जो रोकने आया उसी से भिड़ गए विधायक
3 बच्‍चों के लिए बनी हेल्‍पलाइन पर आ रहीं गंदी कॉल्‍स, बंद करना पड़ा टोल-फ्री नंबर
यह पढ़ा क्या?
X