ताज़ा खबर
 

Maharashtra की सियासत में उठापटक, मंत्री पद नहीं मिलने से कांग्रेस MLA का इस्तीफा?

Maharashtra, Uddhav Thackeray: जालना से कांग्रेस के विधायक कैलाश गोरंट्याल ने कहा, "मेरे समर्थकों और मैंने राज्य पार्टी अध्यक्ष को अपना त्याग पत्र सौंपने का फैसला किया है। मुझे तीसरी बार विधायक के रूप में चुना गया है और मैं अपने लोगों के लिए काम करता हूं। फिर भी मुझे मंत्री नहीं बनाया गया है।"

JALNAजालौन कांग्रेस विधायक कैलाश गोरंट्याल (फोटो सोर्स: ANI)

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार में उठापटक जारी है। शिवसेना कोटे से मंत्री अब्दुल सत्तार के इस्तीफे की खबरों के बीच अब जालना से कांग्रेस विधायक कैलाश गोरंट्याल ने इस्तीफा देने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि मैं तीसरी बार MLA बना हूं लेकिन फिर भी मुझे मंत्री नहीं बनाया गया है। बता दें कि सावरकर के मुद्दे पर पहले भी शिवसेना- एनसीपी और कांग्रेस में सियासी बयानबाजी का दौर चल रहा है, ऐसे में विधायक के इस्तीफे के एलान से अघाड़ी सरकार बीजेपी (BJP) के निशाने पर आ गई।

मंत्री पद न मिलने से नाराज कांग्रेस विधायक: महाराष्ट्र के जालना से कांग्रेस के विधायक कैलाश गोरंट्याल ने शनिवार को कहा, “मेरे समर्थकों और मैंने राज्य पार्टी अध्यक्ष को अपना त्याग पत्र सौंपने का फैसला किया है। मुझे तीसरी बार विधायक के रूप में चुना गया है और मैं अपने लोगों के लिए काम करता हूं। फिर भी मुझे मंत्री नहीं बनाया गया है।”

Hindi News Today, 5 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मंत्री के इस्तीफे की खबर: बता दें कि इससे पहले शिवसेना के विधायक और उद्धव सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तार की नाराजगी की खबरें भी सामने आईं थी। दावा किया जा रहा था कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन सत्तार ने खुद मीडिया के सामने आए कहा, “मैंने इस्तीफा नहीं दिया है। मैं मुख्यमंत्री से बात करने मातोश्री जा रहा हूं। उसके बाद जो भी निर्णय उनके द्वारा लिया जाएगा, हम उसका पालन करेंगे।”

महाराष्ट्र में हुआ मंत्रालय का बंटवारा: राज्य में लंबी खींचतान के बाद मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के बालासाहेब थोराट को राजस्व, अशोक चव्हाण को PWD, शिवसेना के एकनाथ शिंदे को नगरविकास और दादा भुसे को कृषि मंत्रालय दिया गया है। बताया जा रहा कि एनसीपी के अनिल देशमुख को गृह विभाग और अजित पवार को वित्त विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA विरोध पर जामिया में 3 छात्रों को पुलिस ने मारी थी गोली, दिल्ली पुलिस के दावे अंदरूनी जांच में निकले झूठे! 2 जवानों ने की थी फायरिंग
2 ‘असम को मियां पोएट्री और अजमल से बचाओ’, जे पी नड्डा के सामने भाजपायी मंत्री ने दिए विवादित बयान
3 ‘आधी रात राष्ट्रपति शासन हटाने की सिफारिश और तड़के शपथ दिला सकते हैं, एक फाइल पर दस्तखत नहीं’, गवर्नर पर बिदके शरद पवार
ये पढ़ा क्या ?
X