ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्रः कांग्रेस के मंत्री ने कहा- गडकरी एक बेहतरीन व्यक्ति, पर वो गलत पार्टी में, मोदी ने कतरे उनके पर

अशोक चव्हाण से जब मोदी सरकार में उनके पसंदीदा मंत्री के बारे में पूछा गया तो उन्होंने नागपुर से सांसद नितिन गडकरी का नाम लिया और कहा कि वैचारिक मतभेदों के बाद भी वह ‘दूसरी पार्टियों के साथ संवाद’ करते हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (एक्सप्रेस फोटो: प्रेम नाथ पांडेय )

देश में जारी कोरोना संकट को लेकर कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर लगातार हमलावर है लेकिन इस बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि गडकरी एक बेहतरीन व्यक्ति हैं पर वो गलत पार्टी में हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके पर कतर दिए हैं।

अशोक चव्हाण से जब मोदी सरकार में उनके पसंदीदा मंत्री के बारे में पूछा गया तो उन्होंने नागपुर से सांसद नितिन गडकरी का नाम लिया और कहा कि वैचारिक मतभेदों के बाद भी वह ‘दूसरी पार्टियों के साथ संवाद’ करते हैं। उन्होंने कहा कि वह सही व्यक्ति हैं, जो कि एक गलत दल में हैं। ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने निर्णय लेने की सभी शक्तियां अपने पास रखीं और अब जब महामारी नियंत्रण के बाहर चली गई तो वह राज्य सरकारों पर दोषारोपण कर रही है।

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार कोविड-19 महामारी से प्रभावी तरीके से निपटने में विफल रही और करीब 12.21 करोड़ लोगों की नौकरियां चली गईं।

बताते चलें कि हाल के दिनों में पक्ष और विपक्ष दोनों ही तरफ से गडकरी की प्रशंसा हो रही है। हाल ही में बीजेपी से नाराज चल रहे सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी पीएम मोदी को सलाह दी थी कि वे कोरोना से लड़ाई की कमान नितिन गडकरी को सौंप दें। स्वामी ने कहा था कि इंफ्रास्ट्रक्चर फ्रेमवर्क में गडकरी ने अपने आप को साबित किया है।

बताते चलें कि हाल ही में नितिन गडकरी ने वैक्सीन की किल्लत को लेकर अपनी सरकार को सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि एक की बजाय 10 कंपनियों को वैक्सीन बनाने की इजाजत दी जाए। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि मुझे पता नहीं था कि सरकार की तरफ से इस क्षेत्र में पहले ही कदम उठाए जा रहे हैं। 12 अलग-अलग प्लांट और कंपनियों में वैक्सीन का निर्माण हो रहा है।

Next Stories
1 शेखर गुप्ता ने कोरोना मौतों के आंकड़े पर उठाए सवाल, बोले भारत ही नहीं अमेरिका भी छिपा रहा डेटा
2 अब चीफ़ सेक्रेटेरी पर ठनी: मोदी सरकार ने दिल्ली बुलाया, ममता ने पत्र लिखकर तबादले का आदेश वापस लेने का किया आग्रह
3 एंटीगुआ के पीएम बोले- चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ तफरीह करने गया था डोमेनिका
ये पढ़ा क्या ?
X