पानी का बिल न भरने का लगा आरोप, उद्धव के दफ्तर ने दी ये सफाई; जानें कैसे हैं CM के बंगले

आरटीआई से जानकारी हासिल करने वाले कार्यकर्ता शकील शेख ने कहा कि उनके खुलासे के बाद बिल भरा गया है।

covid, diwali, uddhavवर्षा बंगले पर अधिकारियों और मंत्रियों के साथ मीटिंग में सीएम उद्धव ठाकरे। (twitter/suryawanshi)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ऑफिस (CMO) ने उन खबरों को गलत बताया है जिसमें सीएम उद्धव ठाकरे के बंगले वर्षा और कर्मचारियों के लिए आवंटित बंगले तोरणा पर पानी के बिल का बकाया है। सीएमओ ने कहा कि इस संबंध में बीएमसी से जानकारी ली है जिससे पता चलता है कि सीएम आवास और कर्मचारी आवास पर कोई पानी का बकाया बिल नहीं है। इस बारे में जो खबरें हैं चलाई गईं वो गलत हैं।

इधर मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के जलापूर्ति विभाग ने भी अपनी रिपोर्ट में सीएम ठाकरे के बंगलों पर किसी भी तरह के बकाए से इनकार किया है। दूसरी तरफ मामलें में आरटीआई से जानकारी हासिल करने वाले कार्यकर्ता शकील शेख ने कहा कि उनके खुलासे के बाद बिल भरा गया है और बकाए की सूची जिस वेबसाइट पर है उसे डाउन कर दिया गया है और फिलहाल यह खुल नहीं रही है।

दरअसल सोमवार को शेख की आरटीआई के हवाले से मीडिया में खबरें आईं कि सीएम ठाकरे सहित उनकी सरकार में कई मंत्रियों के सरकारी आवास पर 24 लाख रुपए से अधिक के पानी के बिल का बकाया है। पानी का बिल ना भरने वालों में एनसीपी नेता और उप मुख्यमंत्री मंत्री अजित पवार का आवास भी बताया गया। बिल का भुगतान ना करने की वजह से बीएमसी ने मंत्रियों के आवास को डिफॉल्टर लिस्ट में डाल दिया। हालांकि सीएमओ के अलावा खबर लिखे जाने तक इस संबंध में अन्य मंत्रियों की प्रतिक्रियाएं नहीं मिल सकी हैं।

बता दें कि आरटीआई के हवाले से बताया गया था कि सीएम और अन्य मंत्रियों के सरकारी आवास पर 24.26 लाख रुपए के पानी के बिल का बकाया है। इसमें बताया गया था कि ठाकरे के वर्षा बंगले पर 24916 रुपए का बकाया है। इसी तरह डिप्टी सीएम अजित पवार के देवगिरी बंगले पर 135300 रुपए बकाया हैं। पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले पर 124553 रुपए का बकाया बताया गया। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल के सेवा सदन बंगले पर 115288 रुपए और कांग्रेस नेता और मंत्री नितिन राउत के फर्णकुटी बंगले पर 115288 रुपए का बकाया बताया गया।

जानिए कैसे हैं ‘Varsha’ और ‘Torana’

मुंबई में मालाबार हिल्स स्थित वर्षा बंगला सीएम उद्धव ठाकरे का आधिकारिक निवास हैं। 12 हजार स्क्वायर फीट में बने इस बंगले में सीएम दफ्तर और वेटिंग हॉल, मीटिंग एरिया हैं। बंगले में मेहमानों के लिए एक पेंट्री हाउस भी है। वहीं तोरणा बंगले को सीएम ठाकरे के कर्मचारियों के लिए आवंटित किया गया है।

Next Stories
यह पढ़ा क्या?
X