ताज़ा खबर
 

Maharashtra CM की जिम्मेदारी से दूर भागता तो बालासाहेब का ‘नालायक’ बेटा कहलाता; उद्धव ठाकरे बोले

Maharashtra CM, Uddhav Thackeray: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरे कॉलोनी में बनने वाले मेट्रो कार शेड के प्रॉजेक्ट पर रोक लगा दी है। उनके बेटे आदित्य ने कहा की इस फैसले से जनता से खुश है।

uddhav thackerayमहाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे। (पीटीआई इमेज)

Maharashtra CM, Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार (29 नवंबर) को कैबिनेट की पहली बैठक की। इस बीच उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं अप्रत्याशित रूप से सीएम बन गया। जब यह जिम्मेदारी मेरे पास आ गई है तो इससे दूर भागने का कोई सवाल नहीं उठता। अगर मैं इससे दूर भागता हूं तो मुझे बालासाहेब ठाकरे का ‘नालायक’ पुत्र कहा जाता। वहीं सीएम उद्धव ठाकरे ने आरे कॉलोनी में बनने वाले मेट्रो कार शेड के प्रॉजेक्ट (Array Project) पर रोक लगा दी है।

क्या बोले उद्धव: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं पहली बार मंत्रालय (राज्य सचिवालय) आया हूं। मैंने सिर्फ सचिवों के साथ बैठक की और हमने एक-दूसरे से परिचय किया। मैंने उन्हें करदाताओं के पैसे का सबसे अच्छे तरीके से उपयोग करने के लिए कहा और यह भी कहा कि एक भी पैसा बर्बाद नहीं होना चाहिए। उद्धव ने आगे कहा कि मैं पहला सीएम हूं जो मुंबई में पैदा हुआ था। मेरे दिमाग में चल रहा है कि मैं शहर के लिए क्या कर सकता हूं।

आरे प्रोजेक्ट बंद: सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि मैंने आज आरे मेट्रो कार शेड परियोजना के काम को रोकने का आदेश दिया है। मेट्रो का काम नहीं रुकेगा लेकिन अगले फैसले तक आरे का एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा। इस मामले पर उनके बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई के लोग इस फैसले से खुश हैं। विकास कार्य जारी रहेंगे लेकिन पर्यावरण को हो रहे नुकसान को रोका जाएगा।

बहुमत परीक्षण शनिवार को: बता दें कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाडी की सरकार का विधानसभा में बहुमत परीक्षण होना बाकी है। बताया जा रहा है कि इस सरकार के पास बहुमत के आंकड़े पहले से हैं ऐसे में सरकार आसानी से सदन में अपना बहुमत साबित कर ले जाएगी।

Next Stories
1 गोडसे पर संसद में 3 घंटे में 2 बार साध्वी प्रज्ञा को मांगनी पड़ी माफी, लोग बोले- सावरकर की ओवरडोज हुई है, वह आपमें छिपे हैं
2 10 माह से वेतन न मिलने के कारण बीएसएनएल के 12 कर्मियों ने की आत्महत्या
3 महाराष्ट्र में 10 रुपए में खाना और नौकरियों में स्थानीय लोगों को मिलेगी तरजीह, उद्धव सरकार सबसे पहले करेगी ये काम
ये पढ़ा क्या?
X