ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार: 13 नए मंत्रियों ने ली शपथ तो 6 ने दे दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट में कुल 13 नए मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें विखे पाटिल के अलावा मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार ने भी मंत्रीपद की शपथ ली।

रविवार को महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार किया गया। मंत्री पद की शपथ लेने वालों में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल भी शामिल हैं। (फोटो सोर्स: twitter महाराष्ट्र सीएमओ)

महाराष्ट्र में मानसून सत्र शुरू होने से पहले प्रदेश सरकार ने अपने कैबिनेट का विस्तार किया है। कैबिनेट का विस्तार ऐसे वक्त में किया गया है, जब 4 महीने बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। कैबिनेट विस्तार में उम्मीद के मुताबिक कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले वरिष्ठ राजनेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने फड़नवीस सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। बीजेपी में शामिल होने से पहले पाटिल महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस की तरफ से नेता प्रतिपक्ष थे। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस से अपना नाता तोड़ लिया। उनके बेटे सुजय विखे पाटिल महाराष्ट्र की अहमदनगर सीट से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं।

इस दौरान प्रदेश के हाउसिंग मिनिस्टर प्रकाश मेहता और पांच अन्य ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। मेहता के अलावा इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में राजकुमार बडोले, विष्णु सावरा, दिलीप कांबले, प्रवीण बोटे और अमरीश अत्राम शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने पांचों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट में कुल 13 नए मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें विखे पाटिल के अलावा मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार ने भी मंत्रीपद की शपथ ली। साथ ही, डॉ. अनिल बोंडे, संजय कुटे, सुरेश खाड़े, योगेश सागर, अतुल साल्वे, परिणय फुके, बाला भेगड़े, जयदत्त क्षीरसागर, तानाजी सावंत, अशोक उईके और अविनाश माहेकर को फड़नवीस कैबिनेट में जगह मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App