ताज़ा खबर
 

भाजपा में ही उठी बीफ बैन के खिलाफ आवाज, विधायक ने कहा- गरीबों के पेट पर लात क्‍यों मारी?

बीड़ जिले की अष्‍टी विधानसभा से विधायक भीमराव ढोंडे ने कहा कि सरकार के इस कदम से किसानों को नुकसान हुआ।

Author मुंबई | Updated: March 11, 2016 12:57 PM
beef ban, Bhimrao Dhonde, BJP MLA, BJP MLA against beef ban, Ashti contituency, Beed, beef ban maharashtra, maharashtra, mumbai, बीफ बैन, महाराष्‍ट्र, भीमराव ढोंडे, बीड़केंद्र सरकार के फैसले को लेकर विरोध (Representative Image)

महाराष्‍ट्र सरकार को बीफ बैन को लेकर गुरुवार को राज्‍य विधानसभा में शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा। भाजपा के ही एक विधायक ने इस मुद्दे पर सरकार को घेर लिया। बीड़ जिले की अष्‍टी विधानसभा से विधायक भीमराव ढोंडे ने कहा कि सरकार के इस कदम से किसानों को नुकसान हुआ। उन्‍होंने कहा,’आपने गरीबों के पेट पर लात क्‍यों मारी। उनका यह बयान राज्‍य में कृषि क्षेत्र में समस्‍याओं पर बहस के दौरान आया।

उन्‍होंने कहा,’सूखे के समय किसानों के लिए दुधारू पशुओं के चारे की व्‍यवस्‍था करना ही मुश्किल भरा होता है। ऐसे में वह अन्‍य जानवरों को पालने का खर्च कैसे उठाएगा।’ बता दें कि पिछले साल मार्च में महाराष्‍ट्र सरकार ने बीफ बैन लगाया था। इसका काफी विरोध भी हुआ था। हालांकि पहली बार है जब सत्‍तारूढ़ पार्टी के विधायक ने ही इस के खिलाफ आवाज उठाई है। ढोंडे भाजपा से पहले कांग्रेस में थे। 2014 में लोकसभा चुनावों से पहले वे भाजपा में शामिल हो गए। विधानसभा चुनावों में उन्‍होंने एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री सुरेश धास को हराया था। वे दूसरी बार विधायक बने हैं।

Read Alsoइकॉनॉमिक एडवाइजर अरविंद सुब्रमण्‍यम ने कहा- बीफ बैन पर बोलूंगा तो नौकरी चली जाएगी 

इससे पहले पिछले दिनों चीफ इकॉनॉमिक एडवाइजर अरविंद सुब्रमण्‍यम ने बीफ बैन के मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया था। मुंबई यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रों से बात से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा,’आप जानते हैं कि मैंने इस सवाल का जवाब दिया तो मेरी नौकरी चली जाएगी।’

Next Stories
1 T-20 World Cup: ओमान ने आयरलैंड को 2 विकेट से हराया
2 ICC T-20 WC: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 74 रन से हराया
3 वित्त मंत्रालयः विजय माल्या के खिलाफ कार्रवाई के लिए नहीं कहा गया
यह पढ़ा क्या?
X