ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: भूख हड़ताल पर बैठेंगी पंकजा मुंडे, BJP छोड़ने को लेकर कही यह बात

Maharashtra BJP leader Pankaja Munde: बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने कहा, "मैं औरंगाबाद में एक दिवसीय भूख हड़ताल करूंगी। यह किसी भी पार्टी या व्यक्तियों के खिलाफ नहीं होगा। मराठवाड़ा के मुद्दे पर नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह एक सांकेतिक भूख हड़ताल होगी।"

bjpबीजेपी नेता पंकजा मुंडे (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Maharashtra BJP leader Pankaja Munde: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद से कथित रूप से बीजेपी के नेताओं से नाराज चल रहीं पंकजा मुंडे ने गुरुवार (12 दिसंबर) को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मैं औरंगाबाद में एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठूंगी। यह किसी भी पार्टी या व्यक्तियों के खिलाफ नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि समूचे महाराष्ट्र का दौरा कर पिता गोपीनाथ मुंडे के नाम पर बने संगठन के लिए काम करूंगी।

क्या बोलीं बीजेपी नेता: बीड में बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने कहा, “मैं औरंगाबाद में एक दिवसीय भूख हड़ताल करूंगी। यह किसी भी पार्टी या व्यक्तियों के खिलाफ नहीं होगा। मराठवाड़ा के मुद्दे पर नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह एक सांकेतिक भूख हड़ताल होगी।” हालांकि बाद में उन्होंने यह भी कहा कि वह बीजेपी नहीं छोड़ेंगी। मुंडे 27 जनवरी, 2020 को औरंगाबाद में एक दिन की हड़ताल पर बैठेंगी।

Hindi News Today, 12 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनियां की तमाम बड़ी खबरें पढ़नें के लिए यहां क्लिक करें

पंकजा को मनाने की कोशिशें तेज: इस बीच खबर है कि बीजेपी के नेताओं से नाराज चल रहीं पंकजा मुंडे को मनाने की कोशिशें भी तेज हो गई हैं। महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल, वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से समेत कई बड़े नेता पंकजा मुंडे के घर पराली पहुंच गए हैं। बता दें कि मुंडे ने अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की जयंती पर बीड के पराली में एक रैली बुलाई है।

क्यों है नाराज: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में चचेरे भाई के हाथों मिली हार के पीछे पंकजा मुंडे भीतरघात को कारण मान रही हैं। जिसके चलते वह बीजेपी से नाराज बताई जा रही हैं। इस खबर को बल उस वक्त मिला जब पिछले दिनों उन्होंने ट्विटर प्रोफाइल से ‘BJP’ का टैग हटा लिया था। साथ ही उनके एक फेसबुक पोस्ट से इस बात के संकेत मिले थे। गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली बीजेपी का साथ छोड़कर शिवसेना ने एनसीपी-कांग्रेस संग सरकार बना ली है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि अब शायद मुंडे शिवसेना में जा सकती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAB: बीजेपी छोड़ व‍िरोध प्रदर्शन में शाम‍िल हुए जत‍िन बोरा, बांग्‍लादेशी व‍िदेश मंत्री ने रद्द क‍िया दौरा
2 Jharkhand Assembly Election 2019: तीसरे चरण की वोटिंग जारी, पहले हेमंत सोरेन और सरयू राय ने रांची एयरपोर्ट पर की गुफ्तगू
3 Citizenship Amendment Bill Protests Updates: CAB का विरोध कर रही ज्वाइंट मूवमेंट के सदस्यों ने गृह मंत्री से की मुलाकात, अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस ली
IPL 2020 LIVE
X