ताज़ा खबर
 

‘‘U Turn को अब उद्धव ठाकरे टर्न के तौर पर जाना जाएगा’’, BJP का शिवसेना पर हमला

CM Uddhav Thackeray: बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर अपनी बात से पलट जाने का आरोप लगाया है।

Maharashtra, Shivsena, 400 Shiv Sainiks, BJP, Mahavikas Agaadhi, Shivsena, NCP, Congress, , Sharad Pawar, Supriya Sule, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, National News, India News, Hindi News, Jansatta News, महाराष्ट्र, शिवसेना, 400 शिवसैनिक, बीजेपी, भाजपा, महाविकास अघाड़ी, शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, शरद पवार, सुप्रिया सुले, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, राष्ट्रीय खबरें, भारत समाचार, हिंदी समाचारमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे। (फाइल फोटोः AP)

महाराष्ट्र में शिवसेना के बीजेपी से अलग होकर कांग्रेस और एनसीपी संग सरकार बना लेने के बाद दोनों पूर्व सहयोगियों के बीच सियासी बयानबाजी का दौर जारी है। इस बार बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर अपनी बात से पलट जाने का आरोप लगाया है। पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ठाकरे ने पूरी तरह कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन अब उन्होंने यू टर्न ले लिया है।

क्या है मामला: पाटिल ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने पूरी तरह महाराष्ट्र के किसानों से कर्ज माफी का वादा किया था। उन्होंने आगे कहा ‘‘लेकिन उन्होंने केवल दो लाख रुपए की कर्ज माफी का ऐलान किया है। हम जानते हैं कि कुछ सीमाएं हैं। लेकिन अब उन्हें घोषणा करने और क्रियान्वयन करने के बीच का अंतर समझ आ गया होगा।’’ पाटिल ने शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘यू-टर्न को अब उद्धव जी ठाकरे टर्न के तौर पर जाना जाएगा।’’

Hindi News Today, 26 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उद्धव का बयान: बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि एनसीपी मुखिया शरद पवार ने उन्हें सिखाया कि कम जमीन पर कैसे अधिक फसल उपजाई जाती है यानी कि विरोधी दलों से कम सीटें पाकर भी कैसे सरकार बनाई जाती है। ठाकरे पुणे में पवार के साथ एक मंच पर मौजूद थे।

किसानों की कर्जमाफी: शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार द्वारा कृषि ऋण माफी को औपचारिक रूप से मंजूर किए जाने के बाद सीएम उद्धव ने राज्य के किसानों को पूर्ण कृषि ऋण माफी का भरोसा दिलाया है। हालांकि उनके इस दावे पर बीजेपी ने सवाल खड़े किये हैं और उद्धव यू टर्न वाला सीएम बताया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केजरीवाल के फार्मुले पर कांग्रेस, दिल्ली अध्यक्ष बोले- सरकार बनी तो देंगे 600 यूनिट बिजली फ्री, लोग पूछ रहे- पंजाब, एमपी में क्यों नहीं दे रहे?
2 CAA हिंसा: उपद्रवियों को पकड़ने के लिए दरोगा ने बदला भेष, केले का ठेला लगाकर UP पुलिस ने यूं किया गिरफ्तार
3 Solar Eclipse 2019 India: सूर्यग्रहण पर अंधविशावस का साया, बच्चे को जमीन में गाड़ा
ये पढ़ा क्या?
X