महाराष्ट्रः बीजेपी चीफ पाटिल ने कंगना के बयान को बताया गलत, उधर, अभिनेत्री पर जयपुर में FIR

राजस्थान में शुक्रवार को उनके खिलाफ 5 शहरों में पुलिस से शिकायत की गई है। जयपुर कोतवाली थाने में केस भी दर्ज हो गया है। जबकि उदयपुर के सुखेर थाने, जोधपुर के शास्त्री नगर, चूरू कोतवाली, भीलवाड़ा और पाली कोतवाली थाने आई शिकायतों की पुलिस जांच कर रही है।

Kangana Ranaut, Kangana Instagram, Attack on Gandhiji, Not supported Netaji, Sardar Bhagat Singh
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

1947 की आजादी को भीख बताने वाली कंगना चारों तरफ से घिरती जा रही हैं। बीजेपी उनसे पल्ला झाड़ रही है। महाराष्ट्र के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कंगना के बयान को पूरी तरह से गलत करार दिया है। उधर, राजस्थान के जयपुर में कंगना के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर दिया है। कई शहरों में उनके खिलाफ केस दर्ज करने की शिकायतें पुलिस को मिली हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पाटिल ने कहा कि किसी को भी आजादी की लड़ाई या फिर स्वतंत्रता सेनानियों पर नकारात्मक टिप्पणी करने का हक नहीं है। उन्होंने कंगना की कड़ा निंदा करते हुए कहा कि ऐसा करना बिलकुल गलत है। हालांकि, वह यह भी बोले कि अभिनेत्री ने किन भावनाओं के चलते ऐसी टिप्पणी की वो फिलहाल नहीं कह सकते हैं।

उधर, राजस्थान में शुक्रवार को उनके खिलाफ 5 शहरों में पुलिस से शिकायत की गई है। जयपुर कोतवाली थाने में केस भी दर्ज हो गया है। जबकि उदयपुर के सुखेर थाने, जोधपुर के शास्त्री नगर, चूरू कोतवाली, भीलवाड़ा और पाली कोतवाली थाने आई शिकायतों की पुलिस जांच कर रही है।

जयपुर में शहर महिला कांग्रेस ने कोतवाली थाने में रनोट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें आजादी के लिए शहीद हुए क्रांतिकारियों की प्रतिष्ठा का अपमान करने, संविधान के प्रति आस्था रखने वालों को आहत करने का आरोप लगाया गया है। महिला मोर्चा की अध्यक्ष रानी लुबाना ने शिकायत में बताया कि 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ। उस आजादी के लिए हजारों लोगों ने अपना बलिदान दिया। वो क्षण प्रत्येक आजाद भारतीय के लिए गौरव का क्षण था।

राकांपा ने शुक्रवार को मांग की कि कंगना को दिया गया पद्मश्री पुरस्कार वापस ले लिया जाए। राकांपा ने साथ ही यह भी मांग की कि स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने के लिए अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए। मंत्री नवाब मलिक ने निशाना साधते हुए कहा कि अभिनेत्री मलाना क्रीम की अधिक खुराक के बाद बहुत अधिक बोल रही हैं। उल्लेखनीय है कि मलाना क्रीम एक प्रकार की हशीश होती है, जिसका नाम हिमाचल प्रदेश में मलाना घाटी पर पड़ा है।

मलिक ने कहा कि हम इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं। अभिनेत्री ने उन लाखों स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी। गांधीजी से लेकर अन्य स्वतंत्रता सेनानियों तक, जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए लंबी लड़ाई लड़ी, सभी का अपमान किया गया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्‍या मधुमक्‍खी ने वाकई जान बचाने के लिए इंसान को हाथ हिलाकर कहा शुक्रिया, वायरल हुआ VIDEObumblebee, bumblebee video viral, bumblebee waves man, viral on facebook New Zealand man saved insect, bucket, water, Trayez, Dylan Jermaine Trayez,
अपडेट