ताज़ा खबर
 

मायावती की पार्टी के नेता ने EVM पर फेंकी स्याही, बैलेट से चुनाव कराने की मांग को लेकर करने लगा नारेबाजी

बीएसपी नेता सुनी खंबे एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे थे। अचानक ही उन्होंने स्याही निकाली और ईवीएम पर फेंकनी शुरू कर दी।

Author Published on: October 22, 2019 2:25 PM
महाराष्ट्र के थाणे जिले में बीएसपी नेता ने ईवीएम पर फेंकी स्याही। (फोटो क्रेडिट/ सोशल मीडिया )

महाराष्ट्र में सोमवार को हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के एक नेता ने पोलिंग बूथ पर मतदान के दौरान ‘इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन’ (EVM) पर स्याही फेंक दी। मामला थाणे जिले का है। बीएसपी नेता सुनील खंबे एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे थे। अचानक ही उन्होंने स्याही निकाली और ईवीएम पर फेंकनी शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें पुलिस ने पकड़कर बूथ से बाहर किया। बीएसपी नेता ईवीएम हटाकर बैलेट पेपर की व्यवस्था लागू करने की मांग कर रहे थे।

बीएसपी नेता को जब सुरक्षाकर्मी पकड़कर ले जा रहे थे, तब उन्होंने चिल्लाते हुए कहा, “ईवीएम की जगह बैलेट पेपर लागू करना चाहिए। यह देश के लोगों की मांग है। ईवीएम मुर्दाबाद।”

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान पूरा हो चुका है। मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं और अब 24 अक्टूबर को नतीजों का इंतजार है। फिलहाल, मतदान के बाद नतीजों से पहले एग्जिट पोल को लेकर चर्चा है।

गौरतलब है कि विपक्ष ईवीएम को हटाकर बैलेट पेपर पर चुनाव कराने की मांग करता रहा है। पिछले चुनावों में विपक्षी दलों ने ईवीएम में छेड़छाड़ की बात भी कही थी। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले विपक्ष के कई दलों के प्रतिनिधियों ने चुनाव आयोग से मिलकर ईवीएम पर सवाल खड़े किए थे। बीएसपी प्रमुख मायावती भी ईवीएम पर अपनी हार का ठिकरा फोड़ चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bank Strike Today Updates: बैंकों में आज हड़ताल, एमपी में 20 हजार कर्मचारी होंगे शामिल
2 नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, मंत्री ने कहा था- वामपंथी विचारधारा की ओर है उनका झुकाव
3 उत्तर प्रदेश में हुए महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध! NCRB के आंकड़ों में कई चौंकाने वाले खुलासे