ताज़ा खबर
 

PM मोदी के गुरू को गंगा किनारे दी गई भू समाधि

पीएम नरेंद्र मोदी के गुरु स्वामी दयानंद सरस्वती को संत परंपरा के अनुसार गंगा नदी के किनारे भू-समाधी दे दी गई।

PM मोदी के गुरू को गंगा किनारे दी गई भू समाधि

पीएम नरेंद्र मोदी के गुरु स्वामी दयानंद सरस्वती को संत परंपरा के अनुसार गंगा नदी के किनारे भू-समाधी दे दी गई। इस मौके पर राजनीति और फिल्म जगत से जुड़े कई दिग्गज शामिल हुए, जिन्होंने गुरू जी को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। फिलहाल गांगा किनारे उनकी आत्मा की शांति के लिए गीता पाठ चल रहा है।

स्वामी दयानंद का लंबी बीमारी के चलते बुधवार को निधन हो गया था। उनके प्रिय शिष्य पीएम मोदी 11 सितंबर को ही अपने बीमार गुरु से मिलने ऋषिकेश गए थे, उलके बाद से वे विदेश की यात्रा पर निकले हैं।

आश्रम के ट्रस्टी स्वामी शांतात्मानन्द सरस्वती ने बताया कि भू-समाधि के लिए दयानंद आश्रम परिसर में गंगा नदी की तरफ वाले छोर पर स्थान चिन्हित कर लिया गया है। उत्तराखंड के राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री हरीश रावत भी आश्रम पहुंचे हैं।
सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि उन्हें श्रद्धांजलि देने राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अभिनेता रजनीकांत और सनी देओल भी उनके अंतिम दर्शन के लिए ऋषिकेश जा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हमें मालूम है अपनी लक्ष्मण रेखा: सुप्रीम कोर्ट
2 पेशेवर अपराधी सरीखा बर्ताव कर रहे हैं सोमनाथ भारती: पुलिस
3 Renault की अब नई ‘क्विड’ सिर्फ 2.57 लाख में
यह पढ़ा क्या?
X