ताज़ा खबर
 

विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थे मंत्री, ईंटों के ‘चैंबर’ पर मारी लात तो ढह गई, अफसरों को लताड़ा, कंपनी पर एक लाख का लगाया जुर्माना

निर्माणाधीन सीवर में उतरने के बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंह ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को जांचने के लिए सीवर चैंबर की दीवार पर जोर से लात मारी तो दीवार भरभरा कर गिरने लगी।

मध्यप्रदेश के शिवराज सरकार में उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने एक निर्माणाधीन सीवर चैंबर के गुणवत्ता की जांच के लिए उसपर लात मारी तो उसकी दीवार भर भराकर गिर गई। (फोटो:PradhumanGwl)

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर विकास कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान मंत्री जी ने एक निर्माणाधीन ईंटों के चैंबर पर लात मारी तो उसकी दीवार आसानी से भर भराकर गिर गई। इतना ही नहीं दीवार के भर भराने की वजह से मंत्री जी भी गड्ढे में गिरते गिरते बचे। विकास कार्यों में हो रहे भ्रष्टाचार से गुस्सा होकर उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अफसरों को जमकर लताड़ा। इतना ही नहीं प्रद्युम्न तोमर ने काम कर रही कंपनी पर 1 लाख का जुर्माना भी लगा दिया।

दरअसल मध्यप्रदेश के शिवराज सरकार में उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रविवार को अपने इलाके की शिंदे की छावनी कॉलोनी में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ ग्वालियर के डीएम, एसपी समेत कई अधिकारी भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान उन्हें एक जगह निर्माणाधीन सीवर चैंबर में गड़बड़ी दिखी। जिसके बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंह खुद ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता को चेक करने के लिए सीवर में उतर गए।

सीवर में उतरने के बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंह ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को जांचने के लिए सीवर चैंबर की दीवार पर जोर से लात मारी तो दीवार भरभरा कर गिरने लगी। इतना ही नहीं दीवार कमजोर होने की वजह से उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का संतुलन भी बिगड़ गया और वे गड्ढे में गिरने लगे। हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गिरने से बचा लिया। इसके बाद उन्होंने अफसरों को जमकर लताड़ा और डीएम से भी नाराजगी जाहिर की।

उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता में अनदेखी के लिए संबंधित ठेकेदार और कंपनी पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दे दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही और भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने जिले में चल रहे सभी निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के आदेश भी दे दिए। जिसके बाद निगम आयुक्त ने जिम्मेदार कंपनी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा दिया।

प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने सोशल अकाउंट पर भी शेयर किया। उर्जा मंत्री ने इसके अलावा ग्वालियर में बिजली स्टेशन का भी जायजा लिया। बिजली स्टेशन में शराब की खाली बोतल मिलने पर उन्होंने वहां मौजूद अधिकारी को भी खूब डांट पिलाई।

Next Stories
1 अयोध्या जमीन विवादः राउत ने न्यास से मांगी सफाई तो कांग्रेस बोली- कोर्ट की निगरानी में हो जांच
2 मां की ताजपोशी का प्रस्ताव ले चाचा के पास गए चिराग, पर नहीं मिली एंट्री, बागियों ने पारस में जताया विश्वास
3 अख़बार का दावा- आंतरिक सर्वे में बीजेपी को यूपी में सौ सीटें भी मिलने का यकीन नहीं
ये पढ़ा क्या?
X