एमपीः बंद चल रहे स्कूलों का मुद्दा उठा सीएम को कहे अपशब्द, वीडियो वायरल हुआ तो मिली सस्पेंशन की सजा

शिक्षा विभाग की बैठक के दौरान एक शिक्षक ने काफी दिनों से स्कूल बंद रहने के कारण मध्यप्रदेश सरकार पर भड़कते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपशब्द कह दिया।

shivraj singh, madhyapradesh
मध्यप्रदेश के धार जिले के सहायक आयुक्त ने एक शिक्षक को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और गाली गलौज करने के आरोप में निलंबित कर दिया। (एक्सप्रेस फोटो)

कोरोना महामारी की वजह से देशभर में स्कूल बंद हैं। बीते दिनों मध्यप्रदेश के धार जिले में स्कूल ना खुलने से नाराज एक शिक्षक ने शिक्षा विभाग की एक बैठक में सरेआम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपशब्द कह दिए। मुख्यमंत्री को अपशब्द कहने वाले शिक्षक का वीडियो जल्दी ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने शिक्षक को निलंबित कर दिया। साथ ही पुलिस ने अपशब्द कहने को लेकर शिक्षक को गिरफ्तार भी कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धार जिले के कुक्षी नगर के एक स्कूल में बीते 20 जुलाई को शिक्षकों की समीक्षा बैठक रखी गई थी। बैठक में नगर के अधिकांश शिक्षक और शिक्षिकाएं शामिल थी। बैठक के दौरान कुक्षी के ग्राम रोजा के माध्यमिक शिक्षक गोविंद अलावा काफी दिनों से स्कूल बंद रहने के कारण नाराज होकर स्कूल खोलने की मांग करने लगे। इस दौरान शिक्षक गोविंद अलावा ने मध्यप्रदेश सरकार पर भड़कते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपशब्द कह दिया।

इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया। शिक्षक के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपशब्द कहने का वीडियो जल्दी ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक गोविंद अलावा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी। जिसके बाद वायरल वीडियो के आधार पर धार जिले के सहायक आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से शिक्षक को निलंबित कर दिया।

  

सहायक आयुक्त ने शिक्षक को मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल करने, गाली गलौज करने और सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में निलंबित कर दिया। शिक्षक को ग्राम रोजा के माध्यमिक विद्यालय से हटाकर विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय नालछा भेजा गया है। साथ ही पुलिस ने शिक्षा विभाग के ही एक अधिकारी की शिकायत पर उक्त शिक्षक को गिरफ्तार भी कर लिया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट