मप्र के सीएम जब बन गए ट्रैफिक कांस्टेबल, मोबाइल पर भाषण देते-देते शिवराज सिंह ने खुलवाया जाम

काफिले को ट्रैफिक में फंसा देखकर सीएम शिवराज खुद ही गाड़ी से नीचे उतर आए। अधिकारियों को जाम खुलवाने का निर्देश देने के साथ ही वे मोबाइल से भाषण भी देते रहे।

मध्यप्रदेश के खंडवा में सड़क पर खड़े होकर वर्चुअल तरीके से सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फोटो: ट्विटर/ BJP4MP)

मध्यप्रदेश के खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। भाजपा नेता नंद कुमार चौहान के निधन से खाली हुई इस सीट को अपने पाले में करने के लिए दोनों मुख्य दल भाजपा और कांग्रेस के नेता जमकर जोर लगा रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस रण में कूद पड़े हैं। सोमवार को खंडवा लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान उनका अद्भुत अंदाज देखने को मिला। मोबाइल से जनसभा को संबोधित करते करते सीएम शिवराज ट्रैफिक कांस्टेबल बन गए और उन्होंने खुद ही जाम को खुलवाया।

दरअसल सीएम शिवराज खंडवा लोकसभा क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने के लिए सड़क मार्ग से ही जा रहे थे। लेकिन देर हो जाने के कारण उन्होंने गाड़ी में बैठ- बैठे ही मोबाइल से वर्चुअल तरीके से जनसभा को संबोधित करना शुरू कर दिया। तभी खंडवा के पुनासा में उनकी गाड़ी ट्रैफिक जाम में फंस गई।

अपने काफिले को ट्रैफिक में फंसा देखकर सीएम शिवराज खुद ही गाड़ी से नीचे उतर आए। इस दौरान वे मोबाइल से भाषण देते रहे और साथ ही अधिकारियों को जाम खुलवाने का निर्देश भी दिया। जाम पूरी तरह से ख़त्म होने तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गाड़ी से नीचे ही उतर रहे और मोबाइल से सभा को संबोधित करते रहे। 

मोबाइल से सभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने समय पर जनसभा में नहीं पहुंच पाने के कारण लोगों से माफ़ी भी मांगी और भाजपा उम्मीदवार को जिताने की अपील की। सड़क पर मुख्यमंत्री को भाषण देता देखकर आसपास से गुजर रहे लोग भी सड़क के किनारे ही खड़े हो गए। भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पूरी तरह से घेर लिया। 

बता दें कि मध्यप्रदेश में एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। सभी 4 सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 2 नवम्बर को मतगणना होगी। बीजेपी ने खंडवा लोकसभा सीट से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल को उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने राजनारायण सिंह पर दांव लगाया है। प्रदेश में हो रहे उपचुनाव से पहले कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगा है। खरगोन के बड़वाहा से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने भाजपा का दामन थामा है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।