ताज़ा खबर
 

बेटे की कैंसर से हो गई थी मौत, सास-ससुर ने किए विधवा बहू के हाथ पीले

ससुर ऋषभ ने बताया कि 2012 में बेटे की शादी कर बहू को घर लाए थे, लेकिन तीन साल बाद ही मोहित की मृत्यु हो गई। बहू बेटी बनकर उनके पास ही रह गई। अब हमारी तो उम्र हो चली है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: May 8, 2020 8:43 PM
Marriage 850सास-ससुर ने अपनी ढलती उम्र देखते हुए बहू को बेटी की तरह घर से विदा किया।

मध्य प्रदेश के रतलाम में एक सास-ससुर ने अपनी विधवा बहू को बेटी की तरह विदा किया है। सास-ससुर ने अपनी ढलती उम्र को देखते हुए बहू के पुर्नविवाह का फैसला किया। लॉकडाउन भी इस शादी के आड़े नहीं आया। शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया गया। शादी में 3 परिवारों के कुछ लोग ही शामिल हुए। विधवा बहू को बेटी की तरह विदा करने वाली यह शादी चर्चा का विषय बनी है।

रतलाम की रहने वाली ऋषभ जैन और सरला जैन ने 8 साल पहले बेटे मोहित की शादी आष्टा निवासी सोनम से की थी। शादी के तीन साल बाद मोहित को कैंसर हो गया और जिंदगी की जंग हार गया। पति की मौत बाद सोनम, सास-ससुर के पास ही रहने लगी। वह सास-ससुर की खूब सेवा करती और वे भी उसे बेटी की तरह प्यार देते।

ऋषभ ने बताया कि 2012 में बेटे की शादी कर बहू को घर लाए थे, लेकिन तीन साल बाद ही मोहित की मृत्यु हो गई। बहू बेटी बनकर उनके पास ही रह गई। अब हमारी तो उम्र हो चली है। हमारी बेटी (जो हमारी बहू है) उसकी तो सारी जिंदगी पड़ी है। इसी कारण हमने नागदा के रहने वाले सौरभ जैन से उसकी शादी की। सौरभ अच्छा काम करता है। हमारी बहू भी पढ़ी-लिखी है और समझदार भी है। ईश्वर से हमारी प्रार्थना है कि वे दोनों हमेशा खुश रहें।

परिजनों को नागदा जाकर शादी करनी थी। होटल बुक हो था, लेकिन लॉकडाउन के चलते मोहित के मामा ललित कांठेड़ ने प्रशासन से बातकर अपने ही घर पर ही शादी की सारी व्यवस्था की। सोनम को विदा करते सास-ससुर की आंखों से आंसू छलक पड़े।

सरला जैन ने बताया कि बहू की शादी इसलिए की, क्योंकि अब हम पति-पत्नी ही रह गए थे। हमारी उम्र भी हो चली है, लेकिन बहू की उम्र तो बाकी है। हमारे चले जाने के बाद वह सारी जिंदगी अकेले कैसे काटती, इसलिए शादी की। बहू को जब विदा किया तो बेटी के रूप में ही विदा किया। सब कुछ वही दिया जो बेटी को दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोविड-19 से 2 BSF के जवानों की मौत, 30 और सुरक्षा बल हुए महामारी का शिकार, 223 हुई संख्या
2 COVID-19 पर सुधरा देश का रिकवरी रेट, 24 घंटे में ठीक हुए 1,273 संक्रमित, पर केंद्र ने चेताया-…तो चरम पर पहुंच सकते हैं केस
3 Vizag Gas Leak: NGT ने एलजी पॉलिमर्स इंडिया पर लगाया 50 करोड़ का जुर्माना, केंद्र को जारी किया नोटिस
ये पढ़ा क्या?
X