ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: सरकारी घरों से हटाई जाएं पीएम मोदी, सीएम शिवराज की तस्‍वीरें, हाईकोर्ट का आदेश

कोर्ट ने यह काम करने के लिए 20 दिसंबर तक की मोहलत दी है। कोर्ट ने इसी के साथ साफ कर दिया कि घरों में किसी और राजनेता के फोटो भी नहीं लगने चाहिए।

Author September 20, 2018 3:12 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटोः पीटीआई)

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के अंतर्गत बने घरों में लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरें हटाई जाएंगी। यह कार्रवाई हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच के आदेश पर होगी। बुधवार (19 सितंबर) को कोर्ट ने कहा कि इन मकानों के अंदर टाइल्स पर पीएम और सीएम की तस्वीरें हटा ली जाएं। कोर्ट ने यह काम करने के लिए 20 दिसंबर तक की मोहलत दी है। कोर्ट ने इसी के साथ साफ किया है कि घरों में किसी और राजनेता के फोटो भी नहीं लगने चाहिए।

केंद्र सरकार ने इससे पहले कोर्ट से कहा था कि पीएम और सीएम के फोटो वाले टाइल्स हटा लिए जाएंगे। मंगलवार (18 सितंबर) को इसके जवाब में राज्य सरकार ने कहा कि तस्वीरें हटवाने के लिए आदेश जारी किया गया है। यह भी बताया गया कि टाइल्स पर अब सिर्फ पीएमएवाई का लोगो ही नजर आएगा।

नरेंद्र मोदी के शासनकाल में तिगुना हुआ सरकारी बैंकों का ‘बैड लोन’, RBI का खुलासा

आपको बता दें कि जुलाई में इस मामले को लेकर एक जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल की गई थी। याचिकाकर्ता ने उसके जरिए शिकायत की थी कि आखिर पीएम मोदी और सीएम शिवराज की तस्वीरें इन सरकारी मकानों में क्यों इस्तेमाल की गईं? याचिकाकर्ता के वकील ने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा था कि ये घर जनता के रुपयों से बनवाए गए हैं, न कि चुनावी फायदों को भुनाने के लिए इनका निर्माण कराया गया है।

आपको बता दें कि इस साल के अंत तक चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन राज्यों में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम के साथ मध्य प्रदेश का नाम भी है। ऐसे में हाईकोर्ट की तरफ से आया यह आदेश काफी अहम माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App