ताज़ा खबर
 

MP: 22 बागी Congress विधायक भाजपा में शामिल, ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा- यहां सबको मिलेगा टिकट और सम्मान

Madhya Pradesh Political Crisis: पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया हाल ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। ऐसी संभावना है कि भाजपा मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा कर सकती है। कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट के खत्म हो जाने के बाद चुनाव आयोग उपचुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा।

कांग्रेस के बागी विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। (फोटो-PTI)

मध्य प्रदेश विधानसभा से इस्तीफा देकर कमलनाथ सरकार को गिराने वाले कांग्रेस के 22 बागी विधायक शनिवार को भाजपा में शामिल हो गये। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यह जानकारी दी। ये बागी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिले जिन्होंने भगवा पार्टी में शामिल होने के उनके फैसले का स्वागत किया।ऐसी संभावना है कि भाजपा उनके इस्तीफे के बाद होने वाले विधानसभा उपचुनाव में उन्हें चुनाव मैदान में उतारे। सिंधिया समर्थक समझे जाने वाले इन विधायकों ने नड्डा से उनके निवास स्थान पर भेंट की। इस मौके पर विजयवर्गीय भी मौजूद थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई  से बातचीत के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारे 22 विधायकों ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आशीर्वाद के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सभी को टिकट मिलेगा। उन्होंने कहा कि नड्डा जी ने हमारा हौंसला बढ़ाया है और कहा कि सभी को पार्टी में सम्मान मिलेगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने इन बागी विधायकों में से 16 का इस्तीफा बृहस्पतिवार को स्वीकार कर लिया था। ऐसे में जब स्पष्ट हो गया कि कमलनाथ सरकार अपना बहुमत गंवा बैठा है तो उसके अगले दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफे की घोषणा कर दी। विधानसभा अध्यक्ष उनमें से छह का इस्तीफा पहले ही स्वीकार कर चुके थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया हाल ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। ऐसी संभावना है कि भाजपा मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा कर सकती है। कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट के खत्म हो जाने के बाद चुनाव आयोग उपचुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 देश में गहरा रहा COVID-19 का खतरा? अब बगैर विदेशी ट्रैवल हिस्ट्री वाले 2 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव
2 VIDEO: जिस ने भी छिपाई Coronavirus बीमारी, वे सब देशद्रोही, टीवी शो में बोले डॉ.नरेश त्रेहन
3 COVID-19 संकटः तय दाम से चार गुना महंगा बच रहा था मास्क, दुकानदार पर केस
ये पढ़ा क्या ?
X