ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh Political Crisis: हमारे पास बहुमत है, सदन में साबित करेंगे, बोले सीएम कमलनाथ

मध्य प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच मंगलवार सुबह Congress के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोबारा मिले थे।

MP Kamal Nath, BJP, Congressमध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार पर छाया सियासी संकट थम नहीं रहा है।

Madhya Pradesh Political Crisis: मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि हमारे पास बहुमत है और हम इसे सदन में साबित करेंगे। इससे पहले भाजपा अपने 106 विधायकों को चार्टड प्लेन से दिल्ली लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए भाजपा दफ्तर के पीछे 5 बसें खड़ी हैं। इससे पहले खबर थी कि  कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

खबर है कि पार्टी बुधवार को ही मध्यप्रदेश से अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। इससे पहले दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व अन्य नेताओं की मौजूदगी में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इससे मध्यप्रदेश में भाजपा ने बड़ा दावा किया।

भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के 30 विधायक उनके साथ हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। देवास के हाटपिपलिया से विधायक मनोज चौधरी ने भी इस्तीफा दे दिया।

विधायकों के इस कदम से कमलनाथ सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इससे पहले  14 कांग्रेस विधायकों ने राजभवन को विधानसभा सदस्यता से अपने इस्तीफे ई-मेल कर दिये थे। खास बात यह है कि इन विधायकों ने हाथ से लिखा इस्तीफा मेल किया है। सिंधिया खेमे के विधायकों के इस कदम से प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है।

राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस के 14 विधायकों ने अपने त्यागपत्र राजभवन को भेज दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंधिया खेमे के ये विधायक बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं।

Next Stories
1 Delhi Riots केस में सस्पेंड AAP नेता के भाई समेत 7 अरेस्ट, केस में एक और गिरफ्तारी, पूछताछ में किए सहयोगियों के बारे में खुलासे
2 Coronavirus के चलते कैंसल कर दी गई थी टिकट? अब Air India Express मुफ्त करा रहा हवाई सफर, जानिए कैसे
3 दुबई से लौटे शख्स में दिखे Corona Virus के संदिग्ध लक्षण, जांच कराने के बजाए एयरपोर्ट से फरार, ढूंढने में जुटी पुलिस
ये पढ़ा क्या?
X