ताज़ा खबर
 

‘जब तक महिला की गलती नहीं, पुरुष गलती नहीं करता, भले ही वो गुंडा-मवाली हो’, मध्य प्रदेश की मंत्री की राय

मध्य प्रदेश सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा है कि जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता। चाहें वह कोई गुंडा या मवाली क्यों न हो।

Author Published on: October 14, 2019 11:28 AM
मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी। (फोटो क्रेडिट: इमरती देवी फेसबुक अकाउंट)

अक्सर अपने बयानों के लेकर सुर्खियों में रहने वालीं मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने फिर से एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने हनीट्रैप में शामिल महिलाओं पर हुई कार्रवाई को जायज ठहराते हुए उनकी तरफदारी नहीं करनी की बात कही है। इमरती देवी ने कहा है कि जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता। चाहें वह कोई गुंडा या मवाली क्यों न हो। उन्होंने यह बयान रविवार को इंदौर पहुंचने के बाद दिया।

इमरती देवी ने कहा कि चाहे महिला हो या पुरुष, जिसकी गलती हो उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में गलती अक्सर महिलाओं की होती है। बावजूद इसके दोषी केवल पुरुषों को ही माना जाता है। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि अगर पुरुष को गलत तरीके से फंसाया जाता है, तो हमें ऐसा करने वाली महिलाओं का पक्ष बिल्कुल नहीं लेना चाहिए। इस तरह के मामलों में कार्रवाई सिर्फ पुरुष के खिलाफ ही नहीं बल्कि महिलाओं के खिलाफ भी होनी चाहिए।

इमरती देवी इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुकी हैं। कुछ ही दिनों पहले वह डॉक्टरों के तबादले पर दिए बयान को लेकर चर्चा में रहीं। उन्होंने कहा था कि डॉक्टरों के तबादले में पैसे लगते हैं, इसलिए उनका ट्रांसफर न कराकर सस्पेंड कर देते हैं। मामले में तूल पकड़ने के बाद इमरती देवी ने सफाई देते हुए कहा था कि ट्रांसफर में पैसे लगते हैं क्योंकि सरकार को कर्मचारियों के ट्रांसफर में टीए और डीए देने पड़ते हैं और उनके सामान को शिफ्ट कराने में ट्रक का खर्चा भी लगता है। मंत्री ने तब मीडिया पर उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया था।

गौरतलब है कि इमरती देवी मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट की नेता मानी जाती हैं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव जीतने के बाद उन्होंने सिंधिया को सीएम बनाने की मुखर होकर वकालत की थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 PM मोदी की भतीजी से स्नैचिंग, CM केजरीवाल बोले- दिल्ली सरकार के कैमरों से 24 घंटे में पकड़े गए दोनों आरोपी
2 Ram Mandir-Babri Masjid Dispute Live Updates: हिंदू पक्ष से नहीं, सिर्फ हमसे ही क्यों पूछे जा रहे सवाल, मुस्लिम पक्षकार ने लगाया आरोप
3 ‘पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराने के बराबर है बीजेपी को वोट देना’, यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य यूं मांग रहे वोट