ताज़ा खबर
 

कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए सभी पत्रकार होंगे क्वरेंटाइन, पत्रकार और उनकी बेटी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल एक पत्रकार की बेटी को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में एहतियातन सभी पत्रकारों को क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल सभी पत्रकार हुए क्वारेन्टाइन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश सीएम पद से इस्तीफा देने से पहले कमलनाथ ने भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। बतौर सीएम कमलनाथ की आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस थी। अब खबर आयी है कि उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल सभी पत्रकार क्वारंटाइन (एकांतवास) में जाएंगे। दरअसल प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल एक पत्रकार की बेटी को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

ऐसे में एहतियातन सभी पत्रकारों को क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि जिस पत्रकार की बेटी में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया था, अब उनका भी कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है।

इसके साथ ही प्रशासन अब उन नेताओं की भी लिस्ट बना रहा है, जो उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। चूंकि कोरोना वायरस के फैलने में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन सबसे बड़ी वजह है। यही वजह है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अन्य लोगों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। एहतियातन प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी पत्रकारों का टेस्ट किया जा रहा है और फिलहाल उन्हें क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 562 हो गए हैं। कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हुई है। मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य के भोपाल और जबलपुर में पहले से ही कर्फ्यू लागू है। वहीं अन्य जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है।

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार बेहद गंभीर है। यही वजह है कि सरकार सख्ती बरत रही है। मंगलवार रात आठ बजे पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया और अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन करने का ऐलान किया।

Coronavirus in India Live Updates: बंद किए गए ‘आर्मी हेडक्वार्टर्स’, कल से 5-10 फीसदी कर्मचारियों को ही ऑफिस आने की अनुमति

संयुक्त राष्ट्र ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रति एकजुटता जताई है। साथ ही विश्व संगठन की स्वास्थ्य एजेंसी WHO के एक शीर्ष अधिकारी ने कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के कदम को ‘‘व्यापक और मजबूत’’ बताते हुए उसकी प्रशंसा की। यूनाइटेड नेशंस न्यूज ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘संयुक्त राष्ट्र कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ एकजुटता से खड़ा है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Corona Virus: संबित पात्रा बोले- घर से बाहर नहीं निकलूंगा, गौरव वल्लभ का तंज-संबित भैया! कॉमेडी करते-करते भूल गये हैं कि आप डॉक्टर भी हैं
2 पीएम मोदी के देशबंदी ऐलान के बावजूद दर्जनभर लोगों संग धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ, ट्रोल कर रहे लोग
3 Coronavirus in India Updates: रोबोट के जरिये कोरोना मरीजों को दिया जा रहा खाना, जयपुर के बड़े अस्पताल ने किया इंतज़ाम