ताज़ा खबर
 

मध्यप्रदेश: पत्रकार की मिली जली लाश, 3 गिरफ्तार

जिले की कटंगी तहसील मुख्यालय से दो दिन पहले अपहृत 40 साल के पत्रकार का जला हुआ शव शनिवार रात महाराष्ट्र में नागपुर के पास बूटीबोरी स्थित एक खेत से मिला है।

Author June 22, 2015 8:37 AM
मध्यप्रदेश में पत्रकार को किया अगवा, गला दबाकर हत्या, शव को जलाया

जिले की कटंगी तहसील मुख्यालय से दो दिन पहले अपहृत 40 साल के पत्रकार का जला हुआ शव शनिवार रात महाराष्ट्र में नागपुर के पास बूटीबोरी स्थित एक खेत से मिला है।

कटंगी के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) जेएस मरकाम ने रविवार को बताया कि इस सिलसिले में पुलिस ने कटंगी निवासी तीन लोगों राकेश नसवानी, विशाल दांडी व बृजेश डहरवाल को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने पत्रकार संदीप कोठारी का अपहरण कर उसे जिंदा जला दिया था।

उन्होंने कहा कि पुलिस को पता चला है कि तीनों गिरफ्तार आरोपी अवैध खनन और चिटफंड के कारोबार से जुड़े हुए हैं और पत्रकार पर उनके खिलाफ अवैध खनन का एक स्थानीय अदालत में दर्ज मामला वापस लेने का दबाव बना रहे थे।

पुलिस को आशंका है कि संदीप इसके लिए राजी नहीं थे और संभवत: उन्हें इसकी ही कीमत चुकानी पड़ी है। मकराम ने कहा, ‘हम सभी दृष्टिकोणों को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रहे हैं और कटंगी पुलिस की एक टीम इस समय नागपुर में है। हालाकि पत्रकार संदीप के अपहरण और हत्या पर किसी फैसले पर अभी पहुंचना जल्दबाजी होगी’।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Black
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹0 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 13975 MRP ₹ 16999 -18%
    ₹2000 Cashback

उन्होंने बताया कि संदीप कोठारी 19 जून की रात नौ बजे अपनी मोटरसाइकिल से मित्र ललित राहंगडाले के साथ उमरी गांव की ओर जा रहे थे।

तभी किसी चारपहिया वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी और उसमें सवार लोगों ने ललित को मारपीट कर भगा दिया और संदीप को अपहरण कर ले गए। एसडीओपी ने कहा कि पुलिस ने उस कार को बरामद कर लिया है, जिससे संदीप का अपहरण किया गया था।

संदीप, जबलपुर स्थित कुछ अखबारों के लिए कटंगी तहसील में संवाददाता का काम कर चुके हैं। पिछले कुछ समय से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App