ताज़ा खबर
 

Honey Trap Case में खबरें छापने वाले संपादक पर एक्शन, प्रशासन ने ढहा दीं बंगला-होटल समेत 4 बिल्डिंग

अधिकारियों ने बताया कि 24000 स्क्वायर फीट से अधिक की भूमि पर बना 'जग विला' में कई हिस्से हैं, जिसमें भवन निर्माण की अनुमति का उल्लंघन किया गया है।

Author इंदौर | Updated: December 6, 2019 10:07 AM
फरार बिजनेसमैन और संपादक जीतू सोनी के भवन को गिराते इंदौर म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के कर्मचारी (फोटो सोर्स- पीटीआई)।

मध्यप्रदेश के इंदौर में प्रशासन ने गुरुवार को सांझा लोकस्वामी अखबार के मालिक और संपादक तथा हनी ट्रैप केस में आरोपी जीतू सोनी के बंगले को गिरा दिया। इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में एक होटल समेत तीन और संपत्ति को भी आंशिक रूप से गिरा दिया। प्रशासन का यह कदम 48 घंटे की समय सीमा बीतने के बाद उठाया गया, जो उन्हें यह बताने के लिए दिया गया था कि भवन निर्माण अनुमति का उल्लंघन करने पर उनकी संपत्ति को क्यों न गिराया जाए।

सभी भवनों पर एक साथ हुई कार्रवाई : अधिकारियों ने बताया कि 24000 स्क्वायर फीट से अधिक की भूमि पर बना ‘जग विला’ में कई हिस्से हैं, जिसमें भवन निर्माण की अनुमति का उल्लंघन किया गया है। भवन गिराने वालों ने गुरुवार की सुबह कनाडिया रोड स्थित बंगला, दक्षिण टुकोगंज में बेस्ट प्लस 02 होटल, गीता भवन स्क्वायर स्थित माई होम और शहर की पैलेसिया क्षेत्र स्थित 02 केफे पर साथ-साथ कार्रवाई करना शुरू किया।

Hindi News Today, 06 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कई बड़े लोगों के खिलाफ खबरें लिखी थीं : सोनी के अखबार ने बीजेपी नेता और पूर्व राज्य मंत्री लक्ष्माकांत शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रधान सचिव, और इंदौर म्यूनिसिपल कार्पोरेशन के सुप्रींटेंडेंट इंजीनियर हरभजन सिंह तथा हनी ट्रैप केस में आरोपी पांच महिलाओं में से दो के पति के खिलाफ खबरें प्रकाशित की थीं। उसने वादा किया था कि वह ऐसे ही कुछ और खुलासे करेगा। शनिवार रात जिला प्रशासन ने सभी चारों भवनों और प्रेस कांप्लेक्स के इवनिंगर आफिस में जांच अभियान चलाया।

आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट समेत कई मामलों में केस दर्ज था : सोनी के खिलाफ सबसे पहले हरभजन सिंह की शिकायत पर इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी के उल्लंघन पर केस दर्ज हुआ। वह और उसके परिवार के अन्य लोगों तथा सहयोगियों पर इसके बाद मानव तस्करी, जबरन वसूली, ब्लैकमेलिंग, लूट, धोखाधड़ी के साथ अन्य मामलों में केस दर्ज हुआ। सोनी फरार है, उसका लड़का अमित रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि माई होम के मैनेजर को दो दिन बाद गिरफ्तार किया गया। बुधवार को देर शाम बेस्ट वेस्टर्न में ठहरे लोगों को होटल खाली करने को कहा गया। माई होम पहले ही खाली करा लिया गया था।गिरवाने का काम कुछ घंटों के अंदर इंदौर प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ कर लिया। बेस्ट वेस्टर्न प्लस 02 के अवैध हिस्से को गिराने का काम गुरुवार को देर शाम हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद रोक दिया गया। कोर्ट ने मैनेजमेंट को कारण बताओ नोटिस देकर सात दिन के अंदर जवाब देने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उद्धव के शपथ से एक दिन पहले और फडणवीस के इस्तीफे के एक दिन बाद अजित पवार को ऐसे मिली क्लीन चिट, कोर्ट में सौंपा गया 16 पन्नों का एफिडेविट
2 हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर के चारों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, पुलिस कमिश्नर ने की पुष्टि
3 दिल्ली अनाज मंडी अग्निकांड में 43 की मौत, केजरीवाल-मोदी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान; फैक्ट्री मालिक के खिलाफ FIR दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X