ताज़ा खबर
 

प्रोटोकॉल फॉलो नहीं हुआ तो भड़के गवर्नर लाल जी टंडन, कमलनाथ से शिकायत के बाद दो अफसर सस्पेंड

शनिवार को ही मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी अपने विभाग के प्रमुख सचिव और आयुक्त लोक शिक्षण के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात की।

Author भोपाल | Published on: September 10, 2019 12:52 PM
मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (मध्य में)। (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन एक कार्यक्रम के दौरान प्रोटोकॉल फॉलो ना किए जाने से नाराज हो गए। इसके बाद उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस बारे में टेलीफोन पर बात की और घटना की शिकायत की। जिसके बाद अपने काम में लापरवाही बरतने के आरोप में स्कूली शिक्षा विभाग के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं एक प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

खबर के अनुसार, सीएम कमलनाथ शनिवार को दिल्ली में थे। इस पर राज्यपाल लालजी टंडन ने सीएम कमलनाथ से फोन पर बात की और प्रोटोकॉल उल्लंघन को लेकर शिकायत की। बताया जा रहा है कि इसके बाद शनिवार को ही मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी अपने विभाग के प्रमुख सचिव और आयुक्त लोक शिक्षण के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात की।

बता दें कि बीते शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम में राज्यपाल लालजी टंडन को आमंत्रित किया गया था। भोपाल की प्रशासन अकादमी में इस कार्यक्रम का आयोजन दोपहर 3 बजे होना था, लेकिन प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी 20 मिनट की देरी से कार्यक्रम में पहुंचे। इसके चलते राज्यपाल भी देरी से कार्यक्रम में पहुंचे। प्रोटोकॉल के मुताबिक मंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने के बाद ही राज्यपाल कार्यक्रम में पहुंचते।

चूंकि मंत्री जी कार्यक्रम में पहुंचने में लेट हुए तो इसके चलते राज्यपाल को लेने के लिए कोई अधिकारी समय से राजभवन नहीं पहुंच पाया और राज्यपाल भी लेट हो गए। इस बात से राज्यपाल लालजी टंडन नाराज हो गए थे।

मध्यप्रदेश के स्कूली शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि विगत राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में लापरवाही और पद के दायित्वों के प्रति अवहेलना के लिए विभाग के दो अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें संयुक्त संचालक लोक शिक्षण भोपाल संभाग के उप-संचालक बीबी सक्सेना और जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल केपीएस तोमर का नाम शामिल है। वहीं कार्यक्रम के समन्वय अधिकारी और प्रगत शैक्षिक संस्थान भोपाल के प्राचार्य धीरेंद्र चतुर्वेदी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rafale के लिए 17 स्क्वाड्रन को फिर शुरू करेगी इंडियन एयरफोर्स, कारगिल में धनोआ ने संभाली थी कमान
2 New Trafiic Rules: ईयरफोन-चप्पल पहन ड्राइविंग या पिछली सीट पर बिना सीट बेल्ट, कटेगा मोटा चालान! जान लें नियम
3 हरियाणा कांग्रेस में चरम पर कलह, नाराज पूर्व प्रदेश प्रमुख नहीं उठा रहे प्रभारी गुलाम नबी आजाद तक का फोन