ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh Floor Test: विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल पत्र लिखा पत्र, विधायकों की वापसी के लिए ठोस कदम उठाने का आग्रह किया

Madhya Pradesh (MP) Floor Test : स्पीकर बनाम राज्यपाल की शक्तियों के टकराव के बीते 6 सालों में तीन मामले सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। जिनमें अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक का मामला शामिल है।

IMARTI DEVIकांग्रेस की बागी विधायक इमरती देवी। (एएनआई इमेज)

Madhya Pradesh Government Crisis : मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने मंगलवार को राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र लिखकर प्रदेश के कथित तौर पर ‘‘लापता’’ विधायकों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए उनकी वापसी के लिए ठोस कदम उठाने का आग्रह किया। इन विधायकों ने अपने त्यागपत्र अध्यक्ष को भेज दिए हैं। प्रजापति ने सदन के लापता सदस्यों की वापसी के विषय में राज्यपाल को पत्र में लिखा है, ‘‘मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप प्रदेश के कार्यकारी प्रमुख एवं अभिभावक होने के नाते उक्त सभी लापता विधायकों के परिवारजनों एवं आत्मीयजनों की उपरोक्त शंकाओं के निराकरण एवं समाधान हेतु उनकी वापसी सुनिश्चत कराने की दिशा में ठोस कदम उठाकर मेरी और उन सदस्यों के परिजनों की चिंताओं का समाधान करने का कष्ट करें।’’

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मध्यप्रदेश विधानसभा में तत्काल शक्ति परीक्षण कराने की मांग करने वाले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ‘दबाव एवं प्रलोभन’ देकर अपनी सरकार बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उनका यह बयान न्यायालय द्वारा मध्यप्रदेश विधानसभा में तत्काल शक्ति परीक्षण कराने की उनकी (चौहान) याचिका पर कमलनाथ सरकार से बुधवार तक जवाब मांगने के कुछ ही घंटे बाद आया है।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विदेश राज्य मंत्री के बाद अब सुरेश प्रभु ने खुद को किया अलग, भारत में संक्रमण की संख्या हुई 147
2 योगी आदित्यनाथ के खिलाफ वकील अब्दुल हन्नान ने किया ट्वीट तो लगा देशद्रोह का चार्ज, सीएम को बताया था आतंकी
3 Coronavirus: कई ट्रेनें भी हो सकती हैं बंद, रेल जोन्स को मंत्रालय ने दिया पावर
IPL 2020 LIVE
X