ताज़ा खबर
 

MP: सड़क हादसे में हुई थी जवान बेटे की मौत, पिता ने तेरहवीं पर बांटे 51 हेलमेट; कही दिल छू लेने वाली बात

Madhya Pradesh Damoh News: बेटे की तेरहवीं पर पिता ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि मेरे बेटे की असमय हुई मृत्यु से जहां हमारे परिवार को गहरा सदमा लगा है वहीं ईश्वर न करें कि इस प्रकार की घटना किसी के भी साथ हो। हादसे के समय मेरा बेटा हेलमेट नहीं पहने था।

Author भोपाल | Published on: December 4, 2019 6:49 PM
प्रतीकात्मक चित्र सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Madhya Pradesh Damoh News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में सड़क हादसे में 25 वर्षीय बेटे की मौत के बाद शिक्षक पिता ने अनूठी पहल करते हुए बेटे की तेहरवीं पर बुधवार (10 दिसंबर) को आए बाइक सवार युवाओं को 51 हेलमेट भेंट किये। बताया जा रहा है कि शिक्षक के बेटे की कुछ दिन पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी, उस वक्त उसने हेलमेट नहीं पहना था। सिर की गंभीर चोट के चलते उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी।

क्या है मामला: जिले के तेजगढ़ कस्बे के निवासी शिक्षक महेन्द्र दीक्षित के युवा बेटे विभांशु का पिछले दिनों तेजगढ़ के पास सर्रा रोड पर सड़क हादसे में निधन हो गया था। हादसे के दौरान उनका बेटा हेलमेट नहीं पहना था और इसके चलते सिर की गंभीर चोट के कारण ही उसकी मौत हुई थी।

लोगों को बांटा हेलमेट: मंगलवार को बेटे की तेरहवीं पर दीक्षित ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि मेरे बेटे की असमय हुई मृत्यु से जहां हमारे परिवार को गहरा सदमा लगा है वहीं ईश्वर न करें कि इस प्रकार की घटना किसी के भी साथ हो। हादसे के समय मेरा बेटा हेलमेट नहीं पहने था। इस कारण बेटे की तेरहवीं संस्कार में 51 युवाओं को हेलमेट भेंट किये हैं ताकि वे यह पहनकर अपने जीवन का सुरक्षित रखें।

पुलिस ने दी ये सलाह: श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित तेजगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक के के तिवारी ने कहा कि सभी को हमेशा ही हेलमेट पहनकर वाहन चलाना चाहिये क्योंकि हेलमेट पहनने से जहां स्वयं की सुरक्षा तो होती ही है वहीं पकड़े जाने से जुर्माना की राशि से भी बचा जाता है। जिस प्रकार से दीक्षित परिवार द्वारा हेलमेट का वितरण किया गया है। समाज में इस तरह की जागरूकता से निश्चित ही अच्छा संदेश जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: कपड़े की डोली में कंधों पर 6 किलोमीटर तक गर्भवती को ले गए परिजन, रास्ते में ही हो गई डिलीवरी
2 संसद में अब केंद्र सरकार से होगा पी चिदंबरम का आमना-सामना, बेटे कार्ति बोले- गुरुवार को पापा जाएंगे पार्लियामेंट
3 ‘Swachh Bharat’ के 4 साल बाद भी 38% सरकारी अस्पतालों में स्टाफ टॉयलेट नहीं, पर केंद्र बता रहा सबसे सफल योजना
जस्‍ट नाउ
X