ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर लगवाकर सावरकर को बताया ‘गद्दार’, बीजेपी ने किया है ‘भारत रत्न’ देने का ऐलान

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव के मद्देनजर जारी किए गए अपने घोषणापत्र में बीजेपी ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की घोषणा की है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 19, 2019 5:36 PM
मध्य प्रदेश में कुछ जगहों पर वी सावरकर की तस्वीर वाले पोस्टर छापे गए हैं जिसमें सावरकर को गद्दार कहा गया है। (फोटो-ANI)

भाजपा द्वारा विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग को लेकर सियासत गरमाती ही जा रही है। राजनीतिक पार्टियों के बीच अब इसे लेकर पोस्टर वार शुरू हो गया है। कांग्रेस शासित प्रदेश मध्य प्रदेश में कुछ जगहों पर वी सावरकर की तस्वीर वाले पोस्टर छापे गए हैं जिसमें सावरकर को गद्दार कहा गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये पोस्टर कथित तौर पर कांग्रेस नेता विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी ने लगाए हैं। पोस्टर में लिखा हुआ है कि भारत माता इन्हें क्षमा करना। इन्होंने आजादी के आंदोलन में आपसे गद्दारी करने वाले और अंग्रेजों से माफी मांगने वाले सावरकर को भारत रत्न देने का संकल्प लिया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव के मद्देनजर जारी किए गए अपने घोषणापत्र में बीजेपी ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की घोषणा की है।
कांग्रेस के अलावा विपक्षी पार्टियां भी सावरकर को भारत रत्न दिए जाने को लेकर विरोध करती नजर आ रही हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने वीर सावरकर को महात्मा गांधी की हत्या का साजिशकर्ता बताया।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के लिए वीर सावरकर को आपराधिक मुकदमे का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग को लेकर विरोध दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि अगर सावरकर को भारत रत्न दिया जाएगा तो नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CM फडणवीस ने 18 करोड़ खर्च कर चमका दिया गोद लिया गांव, पर नौकरियों को लेकर शिकायत कर रहे लोग!
2 बीजेपी अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर की नासिक में आपात लैंडिंग, चुनावी सभा में जा रहे थे अमित शाह
3 मंदिर को लेकर कराई गई कमलेश तिवारी की हत्या? मां ने लगाया आरोप, बोलीं- बदला लूंगी