ताज़ा खबर
 

आवारा गायों का फोटो शेयर कर बोले दिग्विजय सिंह, ‘कहां हैं गोरक्षक’; CM कमलनाथ को भी दिया चैलेंज

दिग्विजय ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को गायों की सड़क हादसों में हो रही मौतों को रोकने का चैलेंज भी दिया।

दिग्विजय सिंह (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आवारा गायों सड़क हादसों में होने वाली मौतों पर चिंता जाहिर की है। शुक्रवार को उन्होंने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इस मुद्दे पर गौरक्षकों पर भी निशाना साधा। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को गायों की सड़क हादसों में हो रही मौतों को रोकने का चैलेंज भी दिया।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया ‘यह चित्र है भोपाल इंदौर हायवे का जहां आवारा गौ माता बैठी रहती हैं और लगभग हर दिन ऐक्सिडेंट में मर जाती हैं। कहां हैं हमारे गौ माता प्रेमी गौ रक्षक? मप्र शासन को तत्काल इन आवार गौ मात को सड़कों से हटा कर गौ अभ्यरण या गौ शालाओं में भेजना चाहिए।’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा ‘यदि कमल नाथ जी आपने तत्काल ऐंसा कर के दिखा दिया तो आप सच्चे गौ भक्तों में गिने जायेंगे, और तथा कथित भाजपाई नेताओं को नसीयत मिलेगी।’ दिग्विजय ने गाय पर देश में काफी समय से चल रही राजनीति के बीच यह बात कही है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में लोग सरकारी जमीन पर गौशाला खोल सकते हैं। ‘प्रोजेक्ट गौशाला’ के तहत कमलनाथ सरकार गाय की रक्षा के लिए तमाम प्रयास कर रही है। इसमें प्रदेश के हर जिले में जल्द से जल्द गौशालाओं का निर्माण करने की बात कही गई है। ऐसे में दिग्विजय का यह ट्वीट राज्य सरकार के दावों और कार्यों पर सवाल खड़ा करता है। बता दें कि प्रदेश में गौवध पर बैन लगाया गया है, जिसकी वजह से राज्य में गौवंश की तादाद काफी हो चुकी है।

Next Stories
1 महाबलीपुरम आए नरेंद्र मोदी के ‘चीनी दोस्त’, वेष्टी में PM ने कराया ऐतिहासिक सैर, साथ पीया नारियल पानी
2 Indian Railways लगा रहा Health ATM, 10 मिनट में मिलेंगी 16 टेस्ट्स की रिपोर्ट; जानिए रेट और बाकी चीजें
3 अब पटरी गंदी करने वालों की खैर नहीं, ऐक्शन में Indian Railways; वसूल रही हजारों में जुर्माना!
यह पढ़ा क्या?
X