ताज़ा खबर
 

सीएम कमलनाथ के मंत्रियों को शराब कारोबारियों से पैसे मिले! ऑडियो के बाद अधिकारी पर ऐक्शन

ऑडियो में अधिकारी को व्हिसलब्लोअर से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि शराब कारोबारियों ने कांग्रेस के मंत्रियों और विधायकों को 10-20 लाख रुपए दिए हैं।

सीएम कमलनाथ ने दिए जांच के आदेश। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

एक वायरल ऑडियो से सामने आया है कि मध्य प्रदेश सरकार में मंत्रियों को कथित तौर पर शराब कारोबारियों से पैसे मिलते थे। धार में पदस्थ आबकारी विभाग के अधिकारी संजीव दुबे के उस ऑडियो में यह बात सामने आई है जिसमें वह एक व्हिसलब्लोअर से फोन पर बातचीत कर रहे हैं। ऑडियो के वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारी पर सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें हटा दिया है।

ऑडियो में अधिकारी को व्हिसलब्लोअर से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि शराब कारोबारियों ने कांग्रेस के मंत्रियों और विधायकों को 10-20 लाख रुपए दिए हैं। इसलिए अब यह संभव नहीं है कि कांग्रेस नेताओं को और पैसे दिए जाए। दुबे बातचीत के दौरान कहते हैं ‘शराब के कारोबार में बहुत ज्यादा पैसा है। अगर शराब के कारोबार में इतना ही पैसा होता तो अंबानी अडाणी भी इसका कारोबार शुरू कर देते।’

फिलहाल नाथ ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश की पुष्टि भी की है। वहीं मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग ने भी अधिकारी पर एक्शन और जांच के आदेश दिए जाने की ट्वीट के जरिए पुष्टि की है। विभाग ने ट्वीट किया कि ‘सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो के प्रकरण में राज्य शासन के द्वारा धार में पदस्थ सहायक आयुक्त आबकारी विभाग संजीव दुबे को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। साथ ही संपूर्ण घटना के जांच के आदेश भी दिए गए हैं।’

बताया जा रहा है कि देर रात कैबिनेट में शामिल मंत्रियों ने सीएम से मुलाकात अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी जिसके बाद देर रात सीएम ने दुबे को तत्काल प्रभाव से हटा दिया।

Next Stories
1 मिड डे मील में रोटी-नमक: कुक और छात्रों ने कबूला- नमक और चावल भी परोस चुका है स्कूल
2 Weather Forecast Today Updates: मुंबई में बारिश के चलते यातायात प्रभावित, रद्द की गई 6 ट्रेनें
3 मुद्रा योजना: बांटे गए लोन के मुकाबले महज 10 प्रतिशत ही पैदा हुईं अतिरिक्त नौकरियां!
ये पढ़ा क्या?
X