ताज़ा खबर
 

MP Cabinet Expansion: मध्यप्रदेश में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

MP Cabinet Expansion: हाल ही में शिवराज सिंह चौहान दिल्ली से लौटे थे। इसके बाद कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं तेज थीं। गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा के साथ इसे लेकर चर्चा भी हुई थी लेकिन पीएम मोदी संग बैठक के बाद कैबिनेट विस्तार को टाल दिया गया था।

Shivraj Singh Chauhan, BJP, MPशिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गुरुवार को मध्य प्रदेश में कैबिनटे विस्तार होगा। (फाइल फोटो-PTI)

MP Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में गुरुवार को कैबिनेट का विस्तार होगा। सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात का ऐलान किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज राज्यपाल शपथ लेंगी और कल कैबिनेट का शपथ ग्रहण होगा। हाल ही में शिवराज सिंह चौहान दिल्ली से लौटे थे। इसके बाद कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं तेज थीं। गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा के साथ इसे लेकर चर्चा भी हुई थी लेकिन पीएम मोदी संग बैठक के बाद कैबिनेट विस्तार को टाल दिया गया था।

बीजेपी में शामिल हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अपने पसंदीदा उम्मीदवारों को मंत्री पद दिलाने के मूड में हैं। वहीं बीजेपी के भी कई चेहरे इस कतार में हैं। ऐसे में कैबिनेट विस्तार को लेकर गुणा गणित बदलती रही है। इसके चलते कई बार कैबिनेट विस्तार टाला गया। सूत्रों का कहना है कि सिधिंया शिवराज की कैबिनेट में 11 पद चाहते हैं। उनके दो उम्मीदवार तुलसी रावत और गोविंद सिंह राजपूत ने कमलनाथ सरकार में मंत्री पद की शपथ ली थी।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सदस्य है। इस हिसाब से अधिकतम 35 विधायक मंत्री पद पा सकते हैं। शिवराज सिंह समेत कुल छह सदस्य अभी कैबिनेट में हैं। इस तरह से 29 मंत्रियों की जगह  खाली है। इन 29 पदों पर बीजेपी को अपने नए पुराने विधायकों को संतुष्ट करते हुए पदों का बंटवारा करना है। मंत्रीमंडल के महामंथन पर मीडिया के सवालों पर सीएम ने कहा कि मंथन से अमृत निकलता है और विष शिव जी पी जाते हैं।

सूत्रों की मानें तो सिंधिया ने अपने समर्थकों को मंत्री बनाए जाने के लिए जितने पद मांगे थे, उसमें से वे एक भी कम करने के पक्ष में नहीं हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए कैबिनेट विस्तार की राह थोड़ी काटों भरी नजर आती है। बीजेपी के सामने सभी को संतुष्ट करने की चुनौती होगी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Akshaya Lottery AK 452 लॉटरी ड्रॉ के परिणाम घोषित , यहां चेक करें अपना लॉटरी टिकट नंबर
2 राहुल गांधी से बातचीत में बोला स्वास्थ्यकर्मी- मैं और मेरी पत्नी कोरोना संक्रमित, जांच के लिए करना पड़ा लंबा इंतजार
3 रामदेव ने कहा- कोरोनिल का क्लिनिकल ट्रायल किया, आयुष मंत्रालय ने प्रयासों को सराहा
IPL 2020 LIVE
X