ताज़ा खबर
 

MP: लॉकडाउन 4.0 में शिवराज सिंह कैबिनेट का विस्तार? सिंधिया गुट को तवज्जो मिलने के आसार, पूर्व मंत्री ने दी है चेतावनी

ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी 22 नेताओं को, जिन्होंने कमलनाथ सरकार के दौरान अपने पद से इस्तीफा दिया था, उन्हें आगामी उपचुनावों में टिकट और कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया। (फाइल)

लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। दरअसल शिवराज सिंह चौहान जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार करने वाले हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान इसके लिए पार्टी आलाकमान के संपर्क में हैं और संभावित नामों पर चर्चा कर रहे हैं। जैसे ही पार्टी आलाकमान से हरी झंडी मिल जाती है, वैसे ही मंत्रीमंडल का विस्तार कर लिया जाएगा। इसी बीच शिवराज सरकार में मंत्री रहे एक नेता ने पार्टी में हो रही अपनी कथित उपेक्षा को लेकर चेतावनी दी है।

शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक स्थानीय टीवी चैनल के साथ बातचीत में बताया था कि लॉकडाउन 3.0 के बाद वह कैबिनेट विस्तार को लेकर पार्टी आलाकमान से बात करेंगे। फिलहाल तो वह लॉकडाउन के चौथे चरण की तैयारियों में व्यस्त हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि अभी सरकार कोरोना वायरस माहमारी को कंट्रोल करने की कोशिशों में जुटी है। कैबिनेट विस्तार सही समय पर होगा।

टीओआई ने भाजपा सूत्रों के हवाले से बताया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी 22 नेताओं को आगामी उपचुनावों में टिकट और कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। बता दें कि इन्हीं 22 नेताओं ने कमलनाथ सरकार से इस्तीफा देकर उसे गिराने में अहम भूमिका निभायी थी और बाद में ये सभी नेता बीजेपी में शामिल हो गए थे। सूत्रों के अनुसार, भाजपा आलाकमान के भी साफ निर्देश हैं कि सिंधिया के करीबी नेताओं को पहले एडजस्ट किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश भाजपा में बगावत के सुर भी सुनाई दे रहे हैं। दरअसल शिवराज सिंह की पिछली सरकार में मंत्री रहे दीपक जोशी ने पार्टी में जिम्मेदारी नहीं मिलने पर दूसरे विकल्प तलाशने की बात कही है। दीपक जोशी एमपी के पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे हैं।

दीपक जोशी ने चेतावनी देते हुए कहा कि ‘मैं ये नहीं कहता कि मुझे टिकट दिया जाए लेकिन मुझे टीम में तो रखा जाना चाहिए। मुझे कुछ जिम्मेदारी दी जाएं, जो पार्टी में मेरे योगदान के साथ न्याय करती हों।’

बता दें कि कमलनाथ सरकार गिरने के बाद सीएम पद संभालने वाले शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में अभी 5 मंत्री शामिल हैं। खबर है कि कैबिनेट विस्तार के तहत 24 नेताओं को मंत्रीपद मिल सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown 4.0 Guidelines: सभी जोन में चल सकती हैं गाड़ियां, खुल सकती हैं ई-कॉमर्स कंपनियां, जानें- लॉकडाउन 4.0 में क्या नया?
2 हिरासत में लिए गए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी, यूपी बॉर्डर पर प्रवासियों को जमा करवाने के आरोप
3 सोशल मीडिया पोस्ट को एंटी-नेशनल बता कॉलेज ने कश्मीरी छात्रा को कर दिया सस्पेंड, पीड़िता बोली- मैं सौ फीसदी देशभक्त, फर्जी है अकाउंट