ताज़ा खबर
 

‘तांडव’ स्टार कास्ट को थर्ड ग्रेड बता बोले शिक्षा मंत्री- बॉलीवुड में जगह नहीं मिल रही इसलिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रहे

तांडव के एक सीन में एक्टर जीशान अयूब विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में भगवान शिव का वेश धारण किये हुए हैं। जीशान कार्यक्रम में छात्रों से पूछते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। उसके बाद नारद बने एक एक्टर कहते हैं कि नारायण नारायण , प्रभु कुछ कीजिए। सोशल मीडिया पर राम जी के फॉलोअर्स लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

vishwas sarang , mp , tandavभाजपा नेता विश्वास सारंग (फोटो – ANI)

अमेज़न पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव पर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। तांडव वेब सीरीज पर आरोप है कि उसमें धर्म विशेष के देवी देवताओं का गलत चित्रण और अपमान किया गया है। मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने तांडव के कलाकारों पर हमला बोलते हुए कहा है कि जिन थर्ड ग्रेड लोगों को बॉलीवुड में जगह नहीं मिलती है वो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आकर पैसा कमाने के लिए देवी देवताओं का अपमान करते हैं। 

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर से वेब सीरीज पर भी सेंसरशिप लागू करने की अपील की है। साथ ही सारंग ने इसको लेकर अमेज़न के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भी मेल किया है। सारंग ने कहा है कि अगर अमेज़न ने इस तरह के वेब सीरीज को रोकने की कोशिश नहीं की तो उसका सम्पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा। 

सारंग के अलावा कई हिन्दू संगठनों ने भी इस वेब सीरीज के कंटेंट पर आपत्ति जताई है। देश भर में तांडव के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेज़न से इसको लेकर जवाब माँगा है। साथ ही लखनऊ के हजरतगंज थाने में तांडव वेब सीरीज के निर्देशक समेत पांच लोगों के खिलाफ एफ़आईआर भी दर्ज करायी गयी है। इस वेबसीरीज के अलावा अमेज़न द्वारा ही पूर्व में रिलीज की गयी मिर्ज़ापुर के खिलाफ भी एक एफ़आईआर दर्ज करायी गयी है।

दरअसल इस वेब सीरीज में फ़िल्माए गए कई सीन को लेकर हिंदूवादी संगठनों की आपत्ति है। तांडव के एक सीन में एक्टर जीशान अयूब विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में भगवान शिव का वेश धारण किये हुए हैं। जीशान कार्यक्रम में छात्रों से पूछते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। उसके बाद नारद बने एक एक्टर कहते हैं कि नारायण नारायण , प्रभु कुछ कीजिए। सोशल मीडिया पर राम जी के फॉलोअर्स लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसके अलावा इस वेबसीरीज में एक विवादित डायलॉग भी है जिसमें कहा जा रहा है कि जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊँची जात की औरत को डेट करता है तो वह उससे बदला ले रहा होता है। ऐसे ही कुछ और सीन को लेकर दर्शक और कई संगठन इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

Next Stories
1 वेब सीरीज ‘तांडव’ पर गहराया विवाद, केंद्र सरकार ने ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ को भेजा नोटिस
2 ये अली, सैफ, आरिफ और जीशान को अपने धर्म से इतनी नफरत क्यों? भाजपा नेता बोले- कभी उसपर भी फिल्म बनाओ
ये पढ़ा क्या?
X