ताज़ा खबर
 

भोपाल रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, फुटओवर ब्रिज शेड गिरा, 9 घायल

भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का शेड गिरने से कई लोग घायल हो गए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज शेड गिरने से कई लोग घायल। (Photo: ANI)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का शेड गिरने से नौ लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा प्लेफॉर्म नंबर तीन पर हुआ है। फुटओवर ब्रिज दूसरे प्लेटफॉर्म से जोड़ता है। सभी घायलों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें कुछ को गंभीर चोट आयी है। घटना के बाद स्टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति उतपन्न हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में मलबे में दबने से एक व्यक्ति की मौत की भी बात कही जा रही है। हालांकि मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

रेलवे पीआरओ आईए सिद्दकी ने कहा, “फुटओवर ब्रिज के स्लैब का एक छोटा हिस्सा ढहा है। 7-8 लोग घायल हुए हैं। कोई भी हताहत नहीं हुआ है। हम मामले की जांच करेंगे और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को संभाला। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। इस घटना में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रिज के जर्जर स्थिति को लेकर कई लोगों ने अधिकारियों को अवगत कराया था लेकिन इसकी मरम्मत के लिए कोई काम नहीं किया गया। वहीं जिस प्लेटफॉर्म पर ब्रिज शेड गिरा है, वहां ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, “भोपाल रेलवे स्टेशन पर हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत होने का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें, उनके परिजनों को संबल प्रदान करें व घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की कृपा करें। मैं सरकार से मृतकों के परिजनों व घायलों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने की मांग करता हूं।”

वहींं, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर यात्रियों से भरी एक बस और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई तथा 25 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने गुरुवार को बताया कि फिरोजाबाद सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 14 हो गयी है। हादसे में गम्भीर रूप से घायल 25 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजेश कुमार ने बताया कि यह हादसा बुधवार रात करीब दस बजे फिरोजाबाद के नगला खानगर थाना क्षेत्र में हुआ। दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही एक डबल डेकर स्लीपर बस ने एक कंटेनर को पीछे से टक्कर मार दी। बस पर लगभग 50 लोग सवार थे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली में औरंगजेब की जहां हुई थी ताजपोशी, उस जगह को चमकाने की तैयारी, जारी हुए लाखों रुपए
2 कर्नाटक बंद के पीछे यह है वजह, महत्वपूर्ण स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात
3 यूपी बीजेपी के बड़े नेता ने जेपी नड्डा से की योगी आदित्यनाथ की शिकायत, 20 लाख का चेक सौंपने का मामला
ये पढ़ा क्या?
X