ताज़ा खबर
 

ऑनलाइन क्लास खत्म होने के बाद 5वीं के स्टूडेंट्स ने टाई से लगा ली फांसी, पिता बोले-पता नहीं क्यों उठाया कदम

11 वर्षीय सार्थक सक्सेना क्लास के बाद घर में बने बाथरूम में टाई के फंदे से लटका मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की जांच कर रही है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 5, 2020 4:32 PM
crime, suicide, childपुलिस की टीम जांच में जुट गई है। ( प्रतीकात्मक तस्वीर।)

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से एक चौंकने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 5वीं कक्षा के छात्र ने ऑनलाइन क्लास खत्म होने के बाद टाई से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। 11 वर्षीय सार्थक सक्सेना क्लास के बाद घर में बने बाथरूम में टाई के फंदे से लटका मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की जांच कर रही है।

सार्थक के पिता अलकेश सक्सेना ने बताया कि वह पढ़ाई लिखाई में होशियार था। सार्थक को इलेक्ट्रॉनिक समान बेहद पसंद थे और वह उनपर एक्सपेरिमेंट करता रहता था। सार्थक दिन में दो ऑनलाइन क्लास अटेंड करते थे एक दोपहर 1:30 से 2:00 बजे तक और दूसरी 3:00 से 3:30 बजे तक। दिन में ऑनलाइन स्कूल क्लास अटेंड करने के बाद भी सार्थक ऑनलाइन वीडियो से पढ़ाई करते थे। ऐसे में सार्थक ने यह कदम क्यों उठाया यह एक बड़ा सवाल है।

कोरोन वायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप के चलते स्कूल नहीं खुल रहे हैं और बच्चे ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे हैं। ऑनलाइन क्लास से छोटे बच्चों पर बुरा असर भी पड़ रहा है। इसको दुष्प्रभाव को लेकर मध्य प्रदेश जबलपुर हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि सरकार के ऑनलाइन आदेश को तुरंत स्थगित किया जाए क्योंकि यह मामला अवयस्क मासूम बच्चों के स्वास्थ्य और भविष्य से जुड़ा हुआ है।

इस मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर आरपी खरे का कहना है कि ऑनलाइन क्लास की वजह से छात्र ने अत्महत्या कि ऐसा कहना फिलहाल जल्दबाजी होगी। पुलिस हर एंगल से पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जिसके बाद अब ठाठीपुर थाना पुलिस और फोरेंसिक टीम आत्महत्या की वजह तलाश करने में जुट गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हाथरस केस में योगी को उद्धव की तरह ललकार कर देखते अर्णब, अंतर पता चल जाता; रवीश कुमार ने की टिप्पणी
2 गांव-गरीब के बीच बीजेपी का सबसे ज्‍यादा व‍िस्‍तार, नहीं रही केवल वैश्‍य और सवर्णों की पार्टी
3 कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र में एमएड में दाखिले के लिए आवेदन मांगे
यह पढ़ा क्या?
X